पंकजा के दांव से धनंजय चित्त : उस्मानाबाद-लातूर-बीड़ सीट पर BJP उम्मीदवार की जीत  

BJP candidate wins Osmanabad-Latur-Beed Vidhan Parishad seat
पंकजा के दांव से धनंजय चित्त : उस्मानाबाद-लातूर-बीड़ सीट पर BJP उम्मीदवार की जीत  
पंकजा के दांव से धनंजय चित्त : उस्मानाबाद-लातूर-बीड़ सीट पर BJP उम्मीदवार की जीत  

डिजिटल डेस्क, मुंबई। विधान परिषद की स्थानीय निकाय निर्वाचन क्षेत्र की उस्मानाबाद-लातूर-बीड़ सीट के चुनाव में BJP के उम्मीदवार सुरेश धस ने राष्ट्रवादी कांग्रेस समर्थित निर्दलीय प्रत्याशी अशोक जगदाले को पराजित किया है। BJP उम्मीदवार धस को 527 वोट मिले हैं जबकि राष्ट्रवादी कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार जगदाले ने 451 वोट हासिल किया है। इस चुनाव में धस ने 76 वोटों से जीत हासिल की है। मंगलवार को मतगणना के बाद चुनाव परिणाम घोषित किए गए।

जगदाले की हार से राष्ट्रवादी कांग्रेस के नेता व विधान परिषद में विपक्ष के नेता धनंजय मुंडे को तगड़ा झटका लगा है। BJP नेता व प्रदेश के ग्रामीण विकास मंत्री पंकजा मुंडे के सियासी दांव से धनंजय चित्त हो गए। इस चुनाव में BJP नेता पंकजा और राष्ट्रवादी कांग्रेस के नेता धनंजय की साख दांव पर लगी हुई थी। लेकिन पंकजा इस बार धनंजय पर भारी पड़ी हैं। 

उस्मानाबाद-लातूर-बीड़ सीट पर BJP उम्मीदवार की जीत
राष्ट्रवादी कांग्रेस को मिली मात के बाद धनंजय ने कहा कि मैं हार की जिम्मेदारी लेता हूं। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने गठबंधन धर्म का पालन नहीं किया। दूसरी तरफ BJP को मिली जीत से उत्साहित पंकजा ने धनंजय पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में धनंजय ने अपरिपक्व राजनीति की सारी सीमा पार कर दी है। BJP के विजयी उम्मीदवार धस ने धनंजय की ओर इशारा करते हुए कहा कि बाप-बाप होता है, बेटा-बेटा होता है। इस चुनाव में धनशक्ति के विरोध में जनशक्ति की जीत हुई है। जबकि राष्ट्रवादी कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार जगदाले ने कहा कि मुझे पार्टी से मदद मिली, लेकिन कांग्रेस से उम्मीद के मुताबिक सहयोग नहीं मिला।

इससे पहले विधान परिषद की स्थानीय निकाय निर्वाचन क्षेत्र की कुल 6 सीटों के लिए 21 मई को मतदान हुआ था। जिसमें से 5 सीटों के चुनाव परिणाम 24 मई को घोषित कर दिए गए थे। जबकि बाम्बे हाईकोर्ट के औरंगाबाद खंडपीठ के फैसले के बाद उस्मानाबाद-लातूर-बीड़ सीट के चुनाव परिणाम अब घोषित किए गए हैं। विधान परिषद की कुल 6 सीटों में से BJP ने 3, शिवसेना ने 2 और राष्ट्रवादी कांग्रेस ने 1 सीट पर जीत हासिल की है। इस चुनाव में शिवसेना सबसे फायदेमंद रही है। 

Created On :   12 Jun 2018 2:52 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story