भाजपा का दावा, शिवसेना से गठबंधन की उम्मीद, राउत ने कहा- प्रस्ताव लेने खोल नहीं रखा मैरिज ब्यूरो

BJP claims, Shiv Sena will remain together, Shiv Sena looking aggressive
भाजपा का दावा, शिवसेना से गठबंधन की उम्मीद, राउत ने कहा- प्रस्ताव लेने खोल नहीं रखा मैरिज ब्यूरो
भाजपा का दावा, शिवसेना से गठबंधन की उम्मीद, राउत ने कहा- प्रस्ताव लेने खोल नहीं रखा मैरिज ब्यूरो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भाजपा के साथ गठबंधन को लेकर शिवसेना भले ही आक्रामक मुद्रा में दिख रही हो, लेकिन भाजपा को महाराष्ट्र में युति की पूरी उम्मीद है। भाजपा के उच्चपदस्थ सूत्रों ने यहां दावा किया कि शिवसेना और भाजपा मिलकर आगामी चुनाव लड़ेंगी। वैसे भी ठाकरे स्मारक के बहाने जिस तरह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे एक मंच पर आए और फिर दोनों की अलग से भी मुलाकात हुई, इसके मद्देनजर माना जा रहा है कि दोनों दलों के बीच की बर्फ पिघली है।

भाजपा के उच्चपदस्थ सूत्र बताते हैं कि शिवसेना के साथ उसके संबंध बेहतर हुए हैं और आगामी लोकसभा व विधानसभा का चुनाव दोनों दल मिलकर लड़ेंगे। पार्टी के एक नेता ने कहा कि कांग्रेस-राकांपा चाहे जितनी कोशिश कर लें, परंतु महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना की लोकसभा सीटें पिछली बार से कम नहीं होंगी। हो सकता है कि युति की सीटें बढ़ जाए। भाजपा का दावा है कि गठबंधन को लेकर शिवसेना के साथ चर्चा लगातार जारी है और समय आने पर गठबंधन की औपचारिक घोषणा हो जाएगी। सूत्रों की मानें तो भाजपा नेतृत्व लोकसभा और महाराष्ट्र विधानसभा का चुनाव एक साथ कराने पर गंभीरता से विचार कर रहा है।

गठबंधन को लेकर भाजपा से कोई बातचीत नहीं

उधर मुंबई में शिवसेना सांसद संजय राऊत ने दावा किया है कि गठबंधन को लेकर भाजपा से कोई बातचीत नहीं चल रही है। जबकि भाजपा नेता व राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटील ने कहा कि शिवसेना से नियमित बातचीत होती रहती है। उन्होंने कहा कि भाजपा को शिवसेना के साथ गठबंधन पर बातचीत के लिए अलग से बैठक करने की जरूरत नहीं है। शिवसेना के नेताओं से नियमित बातचीत होती है। गुरुवार को सांसद राऊत ने कहा कि शिवसेना के पास गठबंधन के लिए भाजपा से कोई प्रस्ताव नहीं आया है। शिवसेना ने प्रस्ताव लेने के लिए मैरिज ब्यूरो खोल कर नहीं रखा है।

‘भाजपा में हैं नारायण राणे’

भाजपा के टिकट पर राज्यसभा में पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे की बयानबाजी को भाजपा ज्यादा तबज्जो देती नहीं दिख रही है। राणे द्वारा अपनी पार्टी महाराष्ट्र स्वाभिमान पक्ष के टिकट पर उम्मीदवार उतारने की घोषणा पर भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि राणे भाजपा में हैं। उनकी कोई अलग पार्टी नहीं है। यही वजह है कि उन्हें भाजपा की घोषणापत्र समिति का सदस्य बनाया गया है। भाजपा के मंत्री पाटील ने कहा कि गठबंधन के लिए भाजपा और शिवसेना दोनों ही दल अपना फायदा चाह रहे हैं। दोनों दलों के गठबंधन को लेकर अपनी-अपनी शर्तें हैं। इन शर्तों पर जब एक राय बन जाएगी तब गठबंधन का फैसला हो जाएगा। पाटील ने कहा कि हमें कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस के नेताओं की तरह बैठक की जरूरत नहीं है। पाटील ने दावा किया कि यदि गठबंधन नहीं हुआ तो अगले विधानसभा चुनाव में भाजपा के कम से कम 100 विधायक और शिवसेना के 40 से 50 विधायक निर्वाचित होंगे। 

अलग-अलग होंगे लोकसभा और विधानसभा चुनाव 

प्रदेश में लोकसभा के साथ विधानसभा चुनाव कराने के अकटलों को भाजपा सरकार ने खारिज कर दिया है। मंत्री पाटील ने कहा कि महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव अलग-अलग होंगे। पाटील के बयान से साथ ही दोनों चुनाव एक साथ कराने के कयासों पर विराम लग गया है। 
 

Created On :   24 Jan 2019 4:42 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story