एक साल में बदले तीन दल, अब शिवसैनिक बने भाजपा सांसद राजेंद्र गावित, पालघर से टिकट    

BJP MP Rajendra gavite joined shiv sena candidate from Palghar
एक साल में बदले तीन दल, अब शिवसैनिक बने भाजपा सांसद राजेंद्र गावित, पालघर से टिकट    
एक साल में बदले तीन दल, अब शिवसैनिक बने भाजपा सांसद राजेंद्र गावित, पालघर से टिकट    

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भाजपा से जिद करके पालघर सीट लेने वाली शिवसेना को उम्मीदवारी के लिए अपने सहयोगी दल भाजपा के सांसद राजेंद्र गावित को आयात करना पड़ा है। शिवसेना ने भाजपा सांसद गावित को पालघर सीट से उम्मीदवार बनाया है। मंगलवार को पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में भाजपा सांसद गावित ने शिवसेना में प्रवेश किया। पार्टी में शामिल होने के बाद उद्धव ने गावित के उम्मीदवारी की घोषणा की। उद्धव ने कहा कि मैंने पालघर लोकसभा उपचुनाव में शिवसेना के उम्मीदवार श्रीनिवास वनगा को लोकसभा चुनाव में उम्मीदवारी देने का वचन दिया था। लेकिन श्रीनिवास ने खुद ही कहा है कि मुझे पहले विधानमंडल में काम करना है। इसलिए मेरा वादा है कि किसी भी रास्ते उन्हें विधायक बनाकर विधानमंडल में भेजा जाएगा। उद्धव ने कहा कि शिवसेना और भाजपा में युति हो गई है। इस युति को और मजबूत करने के लिए सीट सहित उम्मीदवार भी एक्सचेंज किए गए हैं। देश में शायद यह पहला गठबंधन है जहां सीट और उम्मीदवार दोनों सहयोगी दल ने दिया है।

पालघर सीट पर उम्मीदवारी के लिए भाजपा नेता गावित को पार्टी में शामिल करने के सवाल पर उद्धव ने कहा कि भाजपा ने नांदेड़ सीट पर शिवसेना के विधायक प्रताप पाटील चिखलीकर को उम्मीदवारी दी है। साल 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने शिवसेना के नेता रहे सुभाष भामरे को धुलिया से उम्मीदवार बनाने के साथ हमारी पार्टी के नेता सुरेश प्रभु को भाजपा में शामिल कर केंद्रीय मंत्री बनाया था। 

फडणवीस के आदेश पर बना शिवसैनिकः गावित

गावित ने कहा कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के आदेश पर मैंने शिवसेना में शामिल होने का फैसला किया है। पालघर सीट शिवसेना कोटे की होने के कारण दोनों दलों के नेताओं की सहमति से यह निर्णय हुआ है। वहीं शिवसेना नेता श्रीनिवास ने कहा कि मैंने और मेरे परिवार ने खुद ही लोकसभा चुनाव न लड़ने का निर्णय लिया है। पिछले साल हुए पालघर लोकसभा उपचुनाव के वक्त कांग्रेस छोड़ कर भाजपा में शामिल हुए गावित भाजपा के टिकट पर चुनाव जीते थे। गावित ने शिवसेना उम्मीदवार व भाजपा के दिवंगत सांसद चिंतामणि वनगा के बेटे श्रीनिवास वनगा को हराया था। इससे पहले रविवार को शिवसेना ने सातारा सीट से भाजपा के नेता नरेंद्र पाटील को उम्मीदवारी दी थी। शिवसेना राज्य में 23  लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है। पार्टी ने सभी उम्मीदवारों की घोषणा कर दी गई है। 

श्रीनिवास को उम्मीदवारी न देने पर राकांपा ने कसा तंज

पालघर सीट पर शिवसेना नेता श्रीनिवास वनगा के बदले भाजपा सांसद गावित को टिकट देने के फैसले पर राष्ट्रवादी कांग्रेस ने तंज कसा है। पार्टी के प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि उद्धव ने जिस तरह श्रीनिवास का टिकट काटा है, इससे समझ आ गया है कि दूसरे के बच्चों का पालन पोषण कैसे करते हैं। इससे पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस के अध्यक्ष शरद पवार ने विधानसभा में विपक्ष के नेता राधाकृष्ण विखे पाटील के बेटे सुजय के लिए अहमदनगर सीट न छोड़ने पर कहा था कि मैं दूसरे के बच्चों की जिद को क्यों पूरा करूंगा। जिसके बाद उद्धव ने पवार पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि मैं अपने बच्चों के साथ दूसरे के बच्चों की भी जिद पूरी करता हूं। 
 

Created On :   26 March 2019 2:54 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story