बिजली बिल कनेक्शन काटने के खिलाफ जेल भरो आंदोलन करेगी बीजेपी - बावनकुले 

BJP will conduct Jail Bharo movement against cutting electricity connection - Bawankule
बिजली बिल कनेक्शन काटने के खिलाफ जेल भरो आंदोलन करेगी बीजेपी - बावनकुले 
बिजली बिल कनेक्शन काटने के खिलाफ जेल भरो आंदोलन करेगी बीजेपी - बावनकुले 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। किसानों और घरेलू बिजली ग्राहकों के बिजली कनेक्शन काटने के विरोध और लॉकडाउन के समय बढ़े हुए बिजली बिलों को कम करने की मांग को लकेर भाजपा 24 फरवरी को प्रदेश भर में जेल भरो आंदोलन करेगी। बुधवार को प्रदेश भाजपा महासचिव तथा पूर्व ऊर्जा मंत्री चंद्रशेखर बावनकुले ने यह जानकारी दी। प्रदेश भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में बावनकुले ने कहा कि राज्य के हर विधानसभा क्षेत्र में पार्टी के विधायक और सांसद उन किसानों के घर जाकर ज्ञापन लेगें जिनके बिजली कनेक्शन काटे गए हैं। 23 फरवरी तक ज्ञापन लिया जाएगा। इसके बाद ग्राहकों के सभी ज्ञापन को सरकार के पास भेजा जाएगा। इसके बाद 24 फरवरी को हर विधानसभा क्षेत्र में जेल भरो आंदोलन होगा। यह महाराष्ट्र के इतिहास का सबसे तीव्र आंदोलन होगा। 

बावनकुले ने कहा कि सरकार के मंत्रियों ने बंगले और ऑफिस के नुतनीकरण के लिए जितने पैसे खर्च किए हैं उतने पैसे से 100 यूनिट तक के ग्राहकों के बिल माफ हो सकते थे। बावनकुले ने कहा कि सरकार को 100 से 300 यूनिट तक बिजली इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को राहत देने के लिए 5 हजार करोड़ रुपए और किसानों को बिजली बिल में सहूलियत देने के लिए 4 हजार 500 करोड़ रुपए लगेंगे। बिजली कंपनियों के जरिए विद्युत शुल्क के रूप में सरकार के पास हर साल 9 हजार 500 करोड़ रुपए जमा होते हैं। सरकार विद्युत शुल्क की राशि से ग्राहकों और किसानों को राहत दे सकती है। 

तब पवार ने की बिजली बिल न भरने की अपील

पूर्व उर्जामंत्री बावनकुले ने कहा कि मैं जब ऊर्जा मंत्री था तो राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने सभा में कहा था कि किसान बिजली बिल न भरे। मेरा राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार से आग्रह है कि वे राकांपा नेतृत्व के बयान को न भूले। सरकार बिजली ग्राहकों को राहत देने के लिए ठोस फैसला करे। 

 

Created On :   17 Feb 2021 1:58 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story