महाराष्ट्र में शिवभोज VS बीजेपी की दीनदयाल थाली, जानिए-कीमत और मैन्यू

BJPs Deendayal Thali against Shiv Senas 10 rupees, know price and menu
महाराष्ट्र में शिवभोज VS बीजेपी की दीनदयाल थाली, जानिए-कीमत और मैन्यू
महाराष्ट्र में शिवभोज VS बीजेपी की दीनदयाल थाली, जानिए-कीमत और मैन्यू

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राज्य में शिवसेना-भाजपा के बीच चल रहे सत्तासंर्घष के बीच अब दोनों दलों में थाली संघर्ष शुरु हो गया है। ठाकरे सरकार की 10 रुपए वाले शिवभोजन थाली के मुकाबले अब भाजपा समर्थित महिला बजटगट 30 रुपए में ज्यादा वेरायटी वाली थाली उपलब्ध कराएगी। मंगलवार को इसकी शुरुआत पंढरपुर से होगी। भाजपा की योजना इसे राज्यभर में शुरु करने की है। भाजपा के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ने वाली शिवसेना ने अलग से जारी अपने घोषणा पत्र में 10 रुपए में भोजन उपलब्ध कराने का वादा किया था। बदली हुई राजनीतिक परिस्थितियों में कांग्रेस-राकांपा के साथ सरकार बनाने वाली शिवसेना ने सत्ता में आने के बाद 10 रुपए वाली थाली शुरु कर अपना वादा निभाया है। अब इसके मुकाबले भाजपा ने 30 रुपए वाली थाली बेचने का फैसला किया है। भाजपा के संस्थापकों में शामिल रहे पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के मौके पर 11 फरवरी से पंढरपुर में दीनदयाल थाली शुरु की जाएगी। पंढरपुर के विट्ठल मंदिर के समीप इंदिरा मार्केट में यह केंद्र शुरु किया गया है। भाजपा नेता व पूर्व सहकारिता मंत्री सुभाष देशमुख और भाजपा जिलाध्यक्ष शहाजी पवार मंगलवार को इस केंद्र का उद्धाटन करेंगे।  

थाली पर शुरु हुई राजनीति

थाली संघर्ष पर राजनीति भी शुरु हो गई है। राज्य के वस्त्रोद्यग मंत्री असलम शेख ने कहा कि भाजपा दूसरे की योजनाएं की नकल करती है। प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता माधव भंडारी ने कहा कि हमनें इसके पहले अटल थाली योजना शुरु की थी। पंढरपुर से शुरु होनी वाली दीनदयाल थाली योजना जल्द ही राज्यभर में शुरु होगी।

दीनदयाल थाली (30 रुपए)

30 रुपए मूल्य वाली दीनदयाल थाली में 3 रोटी, एक कटोरी चावल, एक कटोरी सूखी सब्जी, एक कटोरी रसेदार सब्जी, शेंगदाना की चटनी, आम का आचार व पापड सहित 10 पदार्थ रहेंगे।  

शिवभोजन (10 रुपए)

राज्य की ठाकरे सरकार की तरफ से शुरु 10 रुपए वाली थाली में 2 रोटी, 1 सब्जी (100 ग्राम), 1 कटोरी दाल, 150 ग्राम चावल मिलता है। 

Created On :   10 Feb 2020 2:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story