दैनिक भास्कर हिंदी: कालाबाजारी: 40 लाख रुपए का गुटखा जब्त, बिना दस्तावेज के छग से आया एक ट्रक माल

June 21st, 2020



डिजिटल डेस्क शहडोल।  प्रतिबंधित तम्बाकू गुटखा की कालाबाजारी के एक बड़े मामले का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। इस मामले में कोतवाली पुलिस ने 40 लाख रुपये मूल्य के नामी गिरामी कंपनी का एक ट्रक गुटखा जब्त कर चालक को गिरफ्तार कर प्रकरण दर्ज किया है। प्रतिबंध के बाद भी इतने बड़े पैमाने पर गुटखा मंगाने वाले व्यापारियों व इससे जुड़े अन्य लोगों पर पुलिस द्वारा अभी तक कार्रवाई नहीं की गई है। मामले की विवेचना चल रही है, जिसमें और लोगों के आरोपी बनाए जाने की संभावना पुलिस ने जताई है।
कोतवाली पुलिस को शुक्रवार को मुखबिर से सूचना मिली कि सक्षम ट्रेडर्स सर्वोदय मार्केट शहडोल का मालिक लाकडाउन के समय चोरी छिपे गुटखा तम्बाखू, पाउच मंगवाकर अपने गोदाम में रखकर चोरी छिपे फुटकर विक्रेताओं को बेचता है। जो मिनी ट्रक क्रमांक सीजी10 एएम 7956 में बिलासपुर छग से गुटखा तम्बाखू पाउच मंगवाया है। सूचना पर पुलिस द्वारा ंिसंहपुर रोड सेंट जूड्स स्कूल के पास पहुंचकर उक्त ट्रक को रोककर ड्रायवर से पूछताछ की। उसने अपना नाम मोहम्मद नासिर 29 वर्ष पिता मोहम्मद अयूब निवासी सत्यम वीडियो के पास पुरानी बस्ती का रहने वाला बताया।
वाहन के दस्तावेज मांगे जाने पर चालक ने कोई भी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया। सिर्फ  वाहन में पान मसाला, तंबाखू पाउच की बिल्टी पेश किया। जिसमें गुटखा, तंबाखू पाउच कीमत करीब 40 लाख रूपये का जप्त किया गया जिसमें सक्षम ट्रेडर्स सर्वोदय मार्केट शहडोल उल्लेख है। वाहन में बॉडी से ऊपर माल लोड होने से एवं मौके पर दस्तावेज पेश न करने से 130 (3) 177,  247/177 मोटरयान अधिनियम एवं कोरोना महामारी को फैलने से रोकने के लिये लॉकडाऊन आदेश की अवहेलना करते हुए पाये जाने पर धारा 188 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। उक्त कार्रवाई में सउनि राकेश बागरी की भूमिका रही। कोतवाली टीआई राजेश मिश्रा का कहना है कि मामले की विवेचना की जा रही है।

खबरें और भी हैं...