दैनिक भास्कर हिंदी: नाबालिग लड़की का किया गर्भपात, डाक्टर को हाईकोर्ट ने दी जमानत

May 25th, 2019

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बांबे हाईकोर्ट ने दुष्कर्म का शिकार एक नाबालिग लड़की के भ्रूण के गर्भपात के मामले में आरोपी डाक्टर को अग्रिम जमानत प्रदान की है। न्यायमूर्ति पीएन देशमुख ने डाक्टर आर.एम,संगमनेरकर को राहत देते हुए कहा कि उसने पीड़ित लड़की के हित में उसके 12 सप्ताह के भ्रूण का गर्भपात किया है। इसलिए डाक्टर संरक्षण पाने की हकदार है। पीड़िता ने पहले स्थानीय डाक्टर की ओर से दी गई गोली की मदद से गर्भपात करने की कोशिश की थी लेकिन उसे उसमे सफलता नहीं मिली। जिसके बाद पीड़िता की मां उसे डाक्टर के पास लेकर आयी थी। डाक्टर ने पीड़िता व उसकी मां की सहमति से उसका गर्भपात किया है।

डाक्टर पर नियमों के खिलाफ गर्भपात करने का आरोप लगाया गया था। और उसके खिलाफ पुणे के फरासखाना पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया गया था। मामले में गिरफ्तारी की आशंका को देखते हुए न्यायमूर्ति ने आरोपी को 15 हजार रुपए के निजी मुचलके पर जमानत प्रदान कर दी। न्यायमूर्ति ने कहा कि डाक्टर मामले की जांच में पूरी तरह से सहयोग प्रदान करे और जांच अधिकारी के बुलाए जाने पर पुलिस स्टेशन में उपस्थित रहे। 

तीन करोड़ रुपए की कोकीन के साथ विदेशी नागरिक गिरफ्तार
नशीला पदार्थ विरोधी पथक (एएनसी) ने तीन करोड़ रुपए के कोकीन के साथ एक विदेशी नागरिक को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी मूल रूप से कीनिया का रहने वाला है फिलहाल वह नई मुंबई के कोपरखैरणे इलाके में रह रहा था। पकड़ा गया आरोपी खार, जुहू, वर्सोवा जैसे हाईप्रोफाइल इलाकों में बेहद उच्च गुणवत्ता वाली नशे की खेप सप्लाई करता था। गिरफ्तार आरोपी का नाम डेविड लेमरान आई तुबुलाई (33) है। एएनसी के बांद्रा यूनिट ने पीएसआई अनिल वधावने की अगुआई में शुक्रवार रात यह कार्रवाई की है।

आरोपी को पुलिस की टीम ने खार दांडा इलाके में जाल बिछाकर पकड़ा तलाशी के दौरान उसके पास से 510 ग्राम कोकीन बरामद की गई। बरामद कोकीन की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत 3 करोड़ 6 लाख रुपए है। डेविड के खिलाफ एनडीपीएस कानून की धारा 8(सी) और 21 (सी) के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। एक अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी मुंबई की हाई प्रोफाइल इलाकों में कोकीन पहुंचाने की अहम कड़ी है। पुलिस गिरफ्तार आरोपी से इस बात की पूछताछ में जुटी हुई है कि वह नशे की खेप कहां से लाता था और उसके ग्राहकों में कौन-कौन शामिल हैं। इसके अलावा पुलिस डेविड के जरिए मुंबई में नशे के कारोबार में शामिल दूसरे विदेशी आरोपियों तक भी पहुंचने की कोशिश कर रही है। कोर्ट में पेशी के बाद आरोपी को पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। 

खबरें और भी हैं...