शादी को लेकर हुई बहस में प्रेमी ने प्रेमिका का गला घोंटा

Boyfriend killed his girlfriend in marriage topic dispute
शादी को लेकर हुई बहस में प्रेमी ने प्रेमिका का गला घोंटा
शादी को लेकर हुई बहस में प्रेमी ने प्रेमिका का गला घोंटा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। सदर क्षेत्र के मंगलवारी कॉम्प्लेक्स में एक युवती का शव मिला। उसकी पहचान हुस्ना जबीन शेख  (21) पांचपावली निवासी के रूप में की गई। आरोप है कि हुस्ना की हत्या उसके प्रेमी आसिफ शेख (26) ने उसकी ही ओढनी से गला घोंटकर की।  हुस्ना की हत्या कर वह फरार हो गया।   

दोनों शादी करने वाले थे
पुलिस सूत्रों के अनुसार, हुस्ना शेख मूलत: पांचपावली क्षेत्र की रहनेवाली थी। वह सीताबर्डी के एक मोबाइल शॉपी में सेल्स गर्ल्स थी। करीब 3 वर्ष पहले उसकी आसिफ शेख से मुलाकात हुई। धीरे-धीरे दोनों में प्रेम संबंध जुड़ गया। दोनों ने शादी के सपने देखे थे। परिजनों का विरोध होने के बावजूद इस वर्ष वे शादी करने वाले थे और इसके लिए परिजनों को तैयार भी कर रहे थे। इस बीच, आसिफ ने परिजनों के न मानने के कारण हुस्ना से शादी करने से इनकार कर दिया, जबकि हुस्ना शादी के लिए बार-बार कह रही थी। 

लगातार बहस होती रही
रविवार की शाम करीब 6 बजे हुस्ना और आसिफ घूमने निकले थे। काफी देर तक इधर-उधर घूमने के बाद आसिफ और हुस्ना सदर स्थित मंगलवारी कॉम्प्लेक्स परिसर में गए। वहां पर दोनों के बीच शादी के मसले को लेकर  विवाद हो गया। इस दौरान  आसिफ उसे समझाकर शारदा चौक  घुमाने लेकर गया। वहां पर दोनों ने नाश्ता किया और दोबारा मंगलवारी कॉम्प्लेक्स में लौटकर गए। दोनों कॉम्प्लेक्स के बेसमेंट में जाकर बैठे, लेकिन यहां भी शादी को लेकर बहस शुरू हो गई। गुस्से में आसिफ ने हुस्ना की ओढ़नी से ही उसका गला घोंट दिया और वहां से फरार हो गया।   सुबह परिसर में सफाईकर्मियों ने इमारत के बेसमेंट में युवती का शव देखकर पुलिस नियंत्रण कक्ष को सूचना दी।

दिल्ली भी गए थे 
पुलिस सूत्रों ने बताया कि करीब 3-4 माह पहले आसिफ और हुस्ना ने शादी नहीं करने का निर्णय भी ले लिया था, लेकिन बाद में दोनों अपने-अपने परिजनों काे मनाने में लग गए थे। यह दोनों दिल्ली भी घूमने गए थे। अक्सर एक दूसरे से फोन पर भी संपर्क में बने रहते थे। हुस्ना से आसिफ सीताबर्डी में भी मिलने आया करता था। 

मुंह के बल गिरी पड़ी थी
सदर के वरिष्ठ थानेदार महेश बंसोडे घटना की जानकारी मिलने पर सहयोगियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। हुस्ना कॉम्प्लेक्स की सीढ़ियों के पास मुंह के बल गिरी पड़ी थी। इधर, हुस्ना के घर नहीं लौटने पर परेशान परिजन  पांचपावली थाने पहुंचे, तो उन्हें खबर मिली कि सदर मंगलवारी कॉम्प्लेक्स परिसर में एक युवती की लाश मिली है।

वे घटनास्थल पर पहुंचे तो मृत पड़ी युवती की पहचान हुस्ना के रूप में की। उसके बाद शव का पंचनामा कर उसे पोस्टमार्टम के लिए मेयो अस्पताल भेज दिया गया। इसके बाद पुलिस ने अपनी तरकीब से पता लगाकर आरोपी को धरदबोचा। पुलिस ने पहले आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज किया था, बाद में हत्या का प्रकरण दर्ज किया।  बंसोडे ने बताया कि आरोपी आसिफ शेख को गिरफ्तार कर लिया गया है। वह ट्रक चलाता है।  

Created On :   17 March 2020 6:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story