comScore

बस से उतरते समय बालक पहिए के नीचे आया, मौके पर ही मौत, चालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज

बस से उतरते समय बालक पहिए के नीचे आया, मौके पर ही मौत, चालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  बजेरिया में स्कूल बस ने एक मासूम विद्यार्थी को कुचल दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। गुस्साए लोगों की पकड़ में आने से पहले ही बस चालक छात्र को ऑटो से लेकर मेयो चला गया, लेकिन छात्र ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था। गणशपेठ थाने में आरोपी चालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। 

छुट्टी के बाद आ रहा था घर
बजेरिया तेलीपुरा निवासी मेवालाल मिश्रा मजदूरी करता है। उसे पांच वर्ष की पुत्री और साढ़े आठ वर्ष का पुत्र यश था। वह कक्षा तीसरी में मोहन नगर स्थित ऑरेज सिटी हाई स्कूल में अध्ययनरत था। शुक्रवार की दोपहर करीब ढाई बजे स्कूल को छुटी हुई। उसके बाद स्कूल की बस क्र.एमएच 40 बीएल 3620 में घर जाने के लिए यश सवार हुआ। बस में अन्य विद्यार्थी भी थे। करीब 3 बजे बजेरिया चौक में बस आई। वहीं पर यश रोजाना उतरता था। बस से उतरते समय यश का पैर फिसलने से वह गिर पड़ा और बस के पहिये के नीचे आ गया। 

रोने लगे थे बस के विद्यार्थी
हादसे के दौरान बस में अन्य तीन विद्यार्थी सवार थे। घटना के बाद लोगों की बड़ी संख्या में भीड़ जमा हो गई, जिससे मासूम विद्यार्थी रोने लगे थे, हालांकि ये विद्यार्थी भी इसी क्षेत्र के थे। उन्हें सकुशल घर ले जाया गया था।

मौके पर ही हो गई थी मौत
प्रत्यक्षदर्शियों का कहना था कि बस से उतरने के बाद यश बस के सामने से घर जाने के लिए गुजर रहा था, तभी चालक ने बस को लापरवाही से आगे बढ़ा दिया, जिससे यश बस के आगे और फिर पीछे के पहिये के नीचे आ गया। चालक प्रफुल गजानन मथुरे 26 वर्ष, नारा निवासी तत्काल बस से उतरा और आटोरिक्शे से उसे मेयो अस्पताल ले गया, लेकिन यश ने जगह पर ही दम तोड़ दिया था। अस्पताल ले जाने के बाद चिकित्सकों ने भी उसके मृत्यु की पुष्टि की।

कंडक्टर नहीं होने से हुआ हादसा
हादसा चालक की लापरवाही और बस में कंडक्टर नहीं होने के कारण हुआ है। माना जा रहा है कि कंडक्टर बस में होता, तो यश को गिरने के बाद उठाकर बस से दूर करता, जिससे हादसे से बचा जा सकता था, लेकिन ऐसा नही हुआ। चालक प्रफुल ने बताया कि वह खुद ही बस चालक और मालक है। बस में उसकी पत्नी ही कंडक्टर है। तीन चार दिन से पत्नी की तबीयत खराब होने से वह काम पर नहीं आ रही है। आरोपी चालक प्रफुल को गिरफ्तार किया गया है। जांच जारी है। 
 

कमेंट करें
hkZqg