comScore

हाईटेक शिवशाही बस की छत भी है कमजोर, टपक रहा बारिश का पानी, यात्री होते रहे परेशान

July 10th, 2018 17:53 IST
हाईटेक शिवशाही बस की छत भी है कमजोर, टपक रहा बारिश का पानी, यात्री होते रहे परेशान

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  हाईटेक शिवशाही बसों को लेकर जनता की उम्मीदें धरी की धरी रह गई जब वे यात्रा के दौरान भिगने को मजबूर हुए। देख जाए तो एसटी बसों में सफर करने वाले यात्रियों के लिए हाइटेक शिवशाही बसें महत्वपूर्ण हैं, लेकिन इन दिनों कुछ बसें बारिश से भी यात्रियों को नहीं बचा पा रही हैं। गड़चिरोली व चंद्रपुर मार्ग पर चलने वाली कुछ बसों में बारिश के दौरान पानी टपकने लगता है। यह पानी बसों में बैठे यात्रियों को ही नहीं, बल्कि ड्राइवर व कंडक्टर को भी भिगो देता है। ऐसे में हाइटेक सुविधा का दावा करने वाली शिवशाही की छत भी मजबूत नहीं होने की बात सामने आ रही है। हालांकि प्रशासन इसे प्रायवेट कंपनियों की बसेस बता रहा है।

कुछ समय पहले तक नागपुर विभाग में 579 लाल बसें चल रही थीं। बिना आरक्षण व कम किराए में यह बसें एक छोर से दूसरे छोर तक यात्रियों को महफूज पहुंचाने का काम कर रही थीं, लेकिन बसें काफी पुरानी बनी होने से निजी बसें सुविधा व रफ्तार के मामलों में इन बसों को पछाड़ देती थी, जिसके कारण कई रूट पर एसटी बसों के यात्री हर माह कम होते जा रहे थे। ऐसे में सरकार कारगर कदम उठाते हुए लाखों खर्च कर राज्यभर में लंबी-चौड़ी, सुविधाओं से भरपूर शिवशाही बसें चलाने का निर्णय लिया।

नागपुर विभाग को भी पहले 2 फिर 4, इस प्रकार कुल 27 शिवशाही बसें दीं, जो नागपुर से पुणे, औरंगबाद, यवतमाल, चंद्रपुर, नांदेड आदि जगहों की ओर चलाई गईं। कुछ रूट पर लाल बसें बंद कर शिवशाही ही चलाई जा रही है, जिससे यात्रियों को अधिक किराया भी देना पड़ता है, लेकिन ऊपरी साज-सज्जा भले ही बस हाइटेक हो, लेकिन चंद्रपुर व गड़चिरोली मार्ग पर इन हाइटेक बसों में  बारिश का पानी टपक रहा है, जिससे यात्रियों परेशान होना पड़ रहा है। 

चंद्रपुर व गड़चिरोली मार्ग पर चलने वाली कुछ बसों में पानी टपकता है, लेकिन वह प्रायवेट कंपनियों की ओर से चलाई जा रही हैं, ऐेसे में उन्हें लिखित तौर पर मरम्मत करने की सूचना दी गई है। 
वी.पी. कुडे, डिपो मैनेजर, गणेशपेठ बस स्टैण्ड, एसटी परिवहन महामंडल
 

कमेंट करें
27hMk