महाराष्ट्र के लिए अलग से खरीदें कोरना वैक्सीन, राज ठाकरे ने मोदी को लिखा पत्र

Buy Corona vaccine separately for Maharashtra, Raj Thackeray wrote a letter to Modi
महाराष्ट्र के लिए अलग से खरीदें कोरना वैक्सीन, राज ठाकरे ने मोदी को लिखा पत्र
महाराष्ट्र के लिए अलग से खरीदें कोरना वैक्सीन, राज ठाकरे ने मोदी को लिखा पत्र

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने राज्य में 100 प्रतिशत कोरोना टीकाकरण के लिए आवश्यक टीके की आपूर्ति के लिए केंद्र सरकार से सहयोग करने की मांग की है। राज ने इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। राज ने पत्र में कहा है कि कोरोना महामारी का सामना के लिए 100 प्रतिशत टीकाकरण की रणनीति महाराष्ट्र के लिए महत्वपूर्ण है। राज्य में सभी आयु वर्ग के शत प्रतिशत लोगों का टीका करण जल्द होना चाहिए। राज ने केंद्र सरकार से महाराष्ट्र के लिए अलग से टीका खरीदकर देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि राज्य की निजी संस्थाओं को भी टीका खरीदने अनुमति मिलनी चाहिए। सीरम संस्थान को महाराष्ट्र में स्वतंत्र रूप से टीका बेचने की स्वीकृति दी जाए।

राज ने कहा कि टीके की आपूर्ति समय पर करने के लिए राज्य की हॉफकीन संस्था और हिंदुस्तान एंटीबायोटिक्स को टीका उत्पादन की अनुमति मिलनी चाहिए। मनसे अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना मरीजों के उपचार के लिए आवश्यक रेमडेसिविर, ऑक्सीजन की भरपूर आपूर्ति की दृष्टि से राज्य को आवश्यक कदम उठाने की छूट दी जानी चाहिए। राज ने कहा कि कोरोना का सबसे अधिक नुकसान महाराष्ट्र को हुआ है। राज्य में कोरोना की परिस्थिति बिकट है। कोरोना की नई लहर को रोकने के लिए बार-बार सख्त पाबंदी और तालाबंदी लागू करना स्थायी उपाय नहीं है। कोरोना महामारी का हर राज्य में अलग-अलग असर हुआ है। महामारी के नियंत्रण के लिए प्रत्येक राज्य को स्थानीय परिस्थिति के अनुसार रणनीति बनाने की जरूरत है। स्वास्थ्य राज्य का विषय है। इसलिए केंद्र सरकार को राज्य को अनुमति नहीं बल्कि स्थानीय परिस्थिति के अनुसार उचित उपायों के लिए प्रोत्साहन देना चाहिए।

धारावी में शत प्रतिशत टीकाकरण हो- शेवाले

दक्षिण मध्य-मुंबई सीट से शिवसेना सांसद राहुल शेवाले ने मुंबई की सबसे घनी आबादी वाली झोपड़पट्टी धारावी में 18 साल से अधिक आयु वाले सभी लोगों को कोरोना का टीका देने की अनुमति मांगी है। शेवाल ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को पत्र लिखकर धारावी के लिए टीका का विशेष कोटा देने की मांग की है। 

 
 

Created On :   14 April 2021 2:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story