कुआलालंपुर में फंसा शहर के सीए व उनका परिवार -एयरपोर्ट लॉक, नही मिल रही कोई भी सहायता

CA and his family trapped in Kuala Lumpur - Airport lock, not getting any assistance
कुआलालंपुर में फंसा शहर के सीए व उनका परिवार -एयरपोर्ट लॉक, नही मिल रही कोई भी सहायता
कुआलालंपुर में फंसा शहर के सीए व उनका परिवार -एयरपोर्ट लॉक, नही मिल रही कोई भी सहायता

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। शहर में रहने वाला एक परिवार मलेशिया यात्रा के बाद क्वालालंपुर में फंस गया है। मलेशिया से आने व जाने वाली सभी फ्लाइट्स 17 मार्च से ही बंद कर दी गई हैं। यह परिवार क्वालालंपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट आ गया था, लेकिन 18 मार्च को एयरपोर्ट भी लॉक कर दिया गया है। अब यह परिवार वहां से बाहर निकालने भारत सरकार से गुहार लगा रहा है। शहर के गांधी गंज में रहने वाले चार्टेड एकांउटेंट शैलेंद्र अग्रवाल अपनी पत्नी खुशी अग्रवाल और दो बेटों पार्थ व पर्व अग्रवाल के साथ 15 मार्च को मलेशिया गए हुए थे। 18 मार्च को इस परिवार की वापसी की फ्लाइट्स थी। लेकिन भारत सरकार ने इंडिया से मलेशिया जाने व आने वाली सभी फ्लाइट्स कैंसल कर दी। 17 मार्च की दरम्यानी रात यह परिवार क्वालालंपुर एयरपोर्ट में आ गया था तब से वहीं फंसा हुआ है। 18 मार्च को क्वालालंपुर शहर के साथ ही एयरपोर्ट भी लॉक कर दिया गया है और किसी को भी अंदर से बाहर व बाहर से अंदर आने की अनुमति नही है।
विदेश मंत्री ने जिस फ्लाइट का जिक्र किया उसमे घुसने ही नही दिया
बुधवार को भारत सरकार के विदेश मंत्री डॉ एस.जयशंकर ने ट्वीटर कर क्वालालंपुर एयरपोर्ट में फंसे पर्यटकों और विद्यार्थियों के लिए एयर एशिया फलाइट में व्यवस्था किए जाने की बात की थी, लेकिन जो पर्यटक मलेशिया होते हुए कुआलालंपुर पहुंचे हैं उन्हें इस फ्लाइट में घुसने ही नही दिया गया।
छत्तीसगढ़ की राज्यपाल ने लिखा पत्र
छत्तीसगढ़ की राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उईके ने सीए शैलेंद्र अग्रवाल एवं उनके परिवार के  साथ ही प्रदेश के 21 लोगों के क्वालालंपुर में फंसे होने की सूचना पर विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर को पत्र लिखा। सुश्री अनुसुईया उईके ने अपने पत्र में लिखा है कि मेरे गृह नगर छिंदवाड़ा और प्रदेश के अन्य लोग यहां फंसे हुए हैं इन्हें शीघ्र ही भारत लाने के लिए आवश्यक कार्रवाई करें।
आज एक ट्राजिंट फ्लाइट पर टिकी उम्मीद
कुआलालंपुर एयरपोर्ट पर छिंदवाड़ा के सीए व उनके परिवार के साथ लगभग 400 भारतीय फंसे हुए हैं। कुआलालंपुर से सिंगापुर जाने वाली किसी फ्लाइट में इन भारतीयों को नही बैठाया जा रहा है। केवल एक ट्रांजिट फ्लाइट कुआलालंपुर से सिंगापुर और अमृतसर होते हुए दिल्ली आ रही है। आज इस फ्लाइट पर छिंदवाड़ा के परिवार की उम्मीदें टिकी हुई हैं।
24 घंटे बाद भी किसी ने नही ली सुध
शहर का यह परिवार 17 मार्च की रात से एयरपोर्ट पर फंसा हुआ है लेकिन 24 घंटे बाद भी भारत सरकार या वहां की सरकार ने इन पर्यटकों की सुध नही ली है। यहां तक एयरपोर्ट पर कोई भी सुविधा नही है। अंदर मौजूद रेस्टॉरेंट से ही काम चल रहा है। एयरपोर्ट पर केवल सेनेटाइजर रखे हुए हैं, जबकि स्वास्थ्य जांच की भी कोई व्यवस्था यहां नही है।
 

Created On :   19 March 2020 9:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story