लिफ्ट मांगने के बहाने कार चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश

Car theft gang busted on the pretext of asking for lift
लिफ्ट मांगने के बहाने कार चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश
भंडारा लिफ्ट मांगने के बहाने कार चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश

डिजिटल डेस्क, भंडारा। स्थानीय अपराध शाखा की टीम ने लिफ्ट मांगने के बाद चाय में नींद की दवा मिलाकर कार चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में छत्तीसगढ़ के दुर्ग परिसर के राजनांदगांव स्थित खैरागड निवासी पुष्पेंद्र सिंह उर्फ गब्बर मितंजय सिंह चालुक्य (42), भिलाई निवासी सतबिर सिंह निंदर सिंह शेरगिल (36) व नागपुर जिले के टाकलघाट निवासी तथा वर्तमान में साकोली के सिविल लाइन निवासी भाष्कर ऋषि नंदेश्वर (52) शामिल है। इस कार्रवाई में पुलिस ने आरोपियों के पास से मारुति सुजुकी कार क्रमांक एमएच 36–जेड 6016, पांच मोबाइल, 127 नींद की गोलियांे समेत लगभग 8 लाख 31 हजार रुपयों का माल जब्त किया है। इस संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार, 9 नवंबर को आंधलगांव निवासी कैलाश लक्ष्मण तांडेकर अपने दोस्त की मारुति अरटीका गाड़ी क्रमांक एमएच 36–जेेड 6016 से अपने परिजन को लाने के लिए जा रहा था। तभी बीच रास्ते में उसे तीन लोगों ने लिफ्ट मांगीं। कुछ दूर जाने के पश्चात चाय पीने के बहाने से उन्होंने कैलाश की चाय में नींद की गोलियां मिला दी और उसकी गाड़ी व मोबाइल लेकर फरार हो गए। इस घटना को लेकर फरियादी ने तुमसर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज की थी। मामले की जांच पड़ताल करते हुए स्थानीय अपराध शाखा की टीम को जानकारी मिली थी कि छत्तीसगढ़ के दुर्ग परिसर में तुमसर तहसील से चुराई हुई गाड़ी बिक्री के लिए लायी जा रही है। जानकारी के आधार पर पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर जाल बिछाया तथा जब चुराई हुई गाड़ी बिक्री के लिए पहंुची तो पुलिस ने उक्त आरोपियों को रंगेहाथ पकड़ा।

पूछताछ में आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल किया है। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि इस चोरी मामले में साकोली के सिविल लाइन निवासी भाष्कर ऋषि नंदेश्वर ने उसे सहयोग किया है। जिसके चलते पुलिस ने उक्त तीनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया है। उक्त तीनों आरोपियों को मंगलवार को न्यायालय में पेश किया गया, जहां आरोपियों को पीसीआर में भेज दिया है। यह कार्रवाई जिला पुलिस अधीक्षक वसंत जाधव, अपर पुलिस अधीक्षक अनिकेत भारती, उपविभागीय पुलिस अधिकारी संजय पाटील के मार्गदर्शन में पुलिस निरीक्षक जयवंत चव्हाण, सहायक पुलिस निरीक्षक नितीनचंद्र राजकुमार, सहायक पुलिस निरीक्षक भूषन पवार, पुलिस उपनिरीक्षक विवेक राउत, पुलिस हवालदार नितीन महाजन, पुलिस नायक नंदकिशोर मारबते, पुलिस नायक स्नेहल गजभिए, पुलिस नायक अमोल खराबे, पुलिस अमलदार मंगेश मालोदे आदि ने की। 

चंद्रपुर से भी चुराई गाड़ियां 

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि गोंदिया के आमगांव पुलिस थाने के तहत महिंद्रा बोलेरो पिकअप वाहन, चंद्रपुर के रामनगर पुलिस थाने के तहत महिंद्रा बोलेरो पिकअप वाहन तथा मध्यप्रदेश के मंडला जिले के नैनपुर पुलिस थाने के तहत महिंद्रा बोलेरे पिकअप वाहन चुराया है। 

 

Created On :   17 Nov 2021 2:49 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story