comScore

सांसद-विधायक लापता का पोस्टर लगाने का मामला , बिफराई कांग्रेस ने की थाने में नारेबाजी

सांसद-विधायक लापता का पोस्टर लगाने का मामला , बिफराई कांग्रेस ने की थाने में नारेबाजी

 डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। कोरोना के कहर और लॉकडाउन के सन्नाटे के बीच मंगलवार को जिले की सियासत उस वक्त गर्मा गई जब शहर में पूर्व मुख्यमंत्री व छिंदवाड़ा विधायक कमलनाथ और सांसद नकुलनाथ के लापता के पोस्टर नजर आए। शहर के फव्वारा चौक, दीनदयाल पार्क और कलेक्टे्रट के आसपास  सहित शहर के अन्य प्रमुख स्थलों पर कई जगह सांसद व विधायक के लापता होने के फोटोयुक्त पोस्टर चस्पा किए गए। चस्पा पोस्टर में यह भी लिखा गया है कि विधायक व सांसद को छिंदवाड़ा की जनता ढूंढ रही है। ढूंढकर लाने वाले को 21 हजार रुपए नकद इनाम की घोषणा भी की गई है। अपने नेताओं के इस तरह पोस्टर चस्पा किए जाने पर कांग्रेसी बिफरा गए। जिला अध्यक्ष समेत एक दर्जन से अधिक कांग्रेसियों ने थाने पहुंचकर नारेबाजी की। शिकायती पत्र दिया और आपराधिक प्रकरण दर्ज करने की मांग रखी। कांग्रेस नेताओं ने कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को भी ज्ञापन दिया और दोषियों पर कार्रवाई की मांग रखी। गौरतलब है कि पिछले सप्ताह भर से कांग्रेस व भाजपा के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है। ऐसे में उक्त शरारत को भी इसी से जोड़कर देखा जा रहा है। हालांकि कांग्रेस ने खुलकर कोई आरोप नहीं लगाए हैं। ज्ञापन के दौरान जिला कांग्रेस अध्यक्ष गंगाप्रसाद तिवारी, परासिया विधायक सोहन वाल्मिक, सौंसर विधायक विजय चौरे, अमरवाड़ा विधायक कमलेशशाह सहित अनेक नेता व कार्यकर्ता उपस्थित थे।
लॉक डाउन की सख्ती में इस तरह की घटना पर सवाल:
कांग्रेस ने यह भी कहा है कि पोस्टर चस्पा करने का काम 18 मई की मध्यरात्रि में किया गया प्रतीत होता है। जबकि शहर में शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक लॉक डाउन का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। इस दौरान लोगों का सड़कों पर निकलना प्रतिबंधित है। ऐसी स्थिति में असामाजिक तत्वों द्वारा पोस्टर लगाकर लॉकडाउन का उल्लंघन किया गया है। कांग्रेस ने पुलिस अधीक्षक से शहर की सड़कों में लगे सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से असामाजिक तत्वों की पहचान की जाए।
छिंदवाड़ा की छवि बिगाडऩे और अशांति फैलाने का प्रयास: तिवारी
 कांग्रेस जिला अध्यक्ष गंगाप्रसाद तिवारी ने कहा कि आज सभी कोरोनो महामारी से लडऩे में जुटे हुए हैं। ऐसे में असामाजिक तत्व छिंदवाड़ा की छवि खराब करने के साथ अशांति फैलाने का प्रयास कर रहे हैं। असामाजिक तत्व कोरोना से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे हैं। कलेक्टर व एसपी से असामाजिक तत्वों की खोज व दोषियों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज  कर कार्रवाई की मांग की गई है।
इनका कहना-
कांग्रेस नेताओं ने पोस्टर चस्पा किए जाने को लेकर शिकायत की है। सीसीटीवी के आधार पर संदिग्धों की पहचान की कोशिश की जा रही है। उक्त कृत्य पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
- विवेक अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक
 

कमेंट करें
MIHjy