comScore

बिजली बिल भरने व बेटे के एडमिशन के लिए बन बैठे चेन -स्नैचर ,पुलिस ने दबोचा

बिजली बिल भरने व बेटे के एडमिशन के लिए बन बैठे चेन -स्नैचर ,पुलिस ने दबोचा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। घर का बिजली बिल और प्लाट की किश्त भरने व  बेटे के एडमिशन का इंतजाम न हो पाने से दो युवक  चेन स्नैचर बन बैठे। शहर में तीन जगह घटना को अंजाम देने के बाद चौथी बार तैयारी कर रहे थे कि पुलिस के हाथ लग गए। गिरफ्तार आरोपियों के नाम सुमित जयकुमार दर्यानानी (31) और कुणाल देवीदास गजभिये (34) आहूजा नगर जरीपटका निवासी है। दोनों आरोपियों से 1 लाख 40 हजार रुपए का माल जब्त किया गया है। आरोपियों ने 3 वारदातों को एक ही बाइक से अंजाम दिया। सुमित को अपने घर का बिजली बिल भरना था और प्लाट की किस्त नहीं दे पा रहा था और कुणाल को अपने बेटे के एडमिशन के लिए बड़ी रकम का इंतजाम करना था।

कारोबार में हुआ था नुकसान

अपराध शाखा पुलिस विभाग का एंटी चेन-स्नैचिंग दस्ते के अधिकारी, कर्मचारी गत दिनों जरीपटका क्षेत्र में दयानंद पार्क के पास पहुंचे। इस दौरान वहां पर आरोपी सुमित और कुणाल सड़क से आने-जाने वाली महिलाओं का इंतजार कर रहे थे। पुलिस को इनके वाहन के सामने का नंबर ठीक से नजर नहीं आया, तो वह उनके पास जाने लगे। पुलिस वाहन को अपनी ओर आते देखकर दोनों भागने लगे। पुलिस ने उनका पीछा कर धर-दबोचा। पूछताछ में सुमित ने पुलिस को बताया कि वह बीट क्वाइन का कारोबार किया, इसमें उसे काफी नुकसान हो गया। उसके बाद उसने सदर क्षेत्र में एक जिम शुरू किया। यहां पर भी उसे नुकसान हुआ। उसके घर का बिजली बिल 65 हजार रुपए हो गया था। उसने कुछ पैसे जमा किए, लेकिन करीब 42 हजार रुपए का बिजली बिल बकाया रहने से घर की बिजली काट दी गई।

परिवार अंधेरे में रहने लगा। उसने एक प्लाट किस्त पर लिया था। किस्त नहीं भरने पर प्लाट भी हाथ से जाने का डर सताने लगा। तब उसने अपने दोस्त कुणाल गजभिये से मुलाकात की। सुमित जानता था कि कुणाल को भी पैसे की जरूरत है। उसे अपने बच्चे की एडमिशन करानी है। कुणाल, सुमित के साथ मिलकर चेन-स्नैचिंग करने लगा। दोनों ने वाड़ी में 20 हजार रुपए के गहने छीने। नंदनवन क्षेत्र में 34 हजार रुपए का मंगलसूत्र छीनकर दोनों फरार हो गए थे और सीताबर्डी क्षेत्र में 26 हजार 400 रुपए की चेन-स्नैचिंग की। दयानंद पार्क के पास चौथी वारदात को अंजाम देने की तैयारी में थे, तभी पुलिस के हाथ लग गए। 
 

कमेंट करें
0CQOB