comScore

भाजपा की बाइक रैली में शामिल 52 कार्यकर्ताओं का कटा चालान, टैफिक विभाग ने की कार्रवाई

भाजपा की बाइक रैली में शामिल 52 कार्यकर्ताओं का कटा चालान, टैफिक विभाग ने की कार्रवाई

डिजिटल डेस्क, नागपुर। बाइक रैली में शामिल भाजपा के 52 कार्यकर्ताओं के दोपहिया वाहनों का गुरुवार को चालान काटा गया। यह सभी वाहन चालक सोनेगांव स्थित डॉ. बाबासाहब आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से दीक्षाभूमि तक निकाली गई बाइक रैली में बिना हेलमेट और ट्रिपल सीट शामिल हुए थे। इस दौरान कुछ स्थानीय नेता भी बिना सीट बेल्ट कार में नजर आए थे। यह रैली बुधवार को हवाईअड्डे से दीक्षाभूमि तक भाजपा के कार्यकारी  अध्यक्ष जगत प्रसाद नड्डा के नगर आगमन पर उनके स्वागत के लिए निकाली गई थी। इस रैली में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले दोपहिया वाहन चालकों का गुरुवार को सोनेगांव यातायात पुलिस विभाग ने चालान बनाया। इन वाहन चालकों से साढ़े 16 हजार रुपए का चालान वसूल किया गया। 

इसलिए नहीं की कार्रवाई
बाइक रैली में शामिल भाजपा कार्यकर्ताओं का  चालान काटे जाने पर उनके मन में काफी रोष था। सोनेगांव यातायात पुलिस विभाग के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक राजकमल वाघमारे ने बताया कि बुधवार को नागपुर शहर में भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रसाद नड्डा आए थे। वह हवाईअड्डे से दीक्षाभूमि जाने वाले थे। उनके स्वागत के लिए कार्यकर्ताओं ने सोनेगांव स्थित हवाईअड्डे से दीक्षाभूमि तक बाइक रैली निकाली थी। 

इस दौरान देखने में आया कि कई बाइक चालकों ने हेलमेट नहीं लगाया था। कुछ बाइक चालक ट्रिपल सीट थे और कुछ बाइक चालक बेतरतीब ढंग से बाइक चला रहे थे। उस समय यातायात पुलिस विभाग तो खामोश रहा, क्योंकि पुलिस इन वाहन चालकों को रोककर कार्रवाई करती, तो यातायात व्यवस्था लड़खड़ा जाती और सड़क पर ट्रैफिक जाम लग जाता था। इसलिए सोनेगांव पुलिस ने गुरुवार को यातायात नियमों की अनदेखी करने वाले बाइक चालकों पर पुराने नियम के अनुसार चालान कार्रवाई की।

सीसीटीवी कैमरे की ली मदद
सूत्रों ने बताया कि सोनेगांव पुलिस ने बाइक रैली चालकों पर कार्रवाई करने के लिए सोनेगांव से दीक्षाभूमि के बीच में लगे सीसीटीवी कैमरे की मदद लेकर बाइक चालकों को चालान भेजा। पुलिस ने कैमरे से बाइक चालकांे की तस्वीरें निकालकर उन्हें चालान भेजा है। नागपुर शहर मेें पहली बार बिना हेलमेट के बाइक रैली में शामिल होने वालों और ट्रिपल सीट बैठाकर चलने वाले दोपहिया वाहन चालकों को यातायात पुलिस ने चालान भेजा है।

कमेंट करें
h4mct