दैनिक भास्कर हिंदी: छिंदवाड़ा: 9 संदिग्धों के सेम्पल जांच के लिए जबलपुर लैब भेजे गए

March 31st, 2020


डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। शहर के अमन मोहल्ला स्थित एक धार्मिक स्थल में छत्तीसगढ़ के कोरबा से आए लोगों का मंगलवार को स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। स्वास्थ्य परीक्षण के दौरान 9 लोग संदिग्ध मिले है। एहतियात के तौर पर इन सभी लोगों को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में लाकर भर्ती कराया गया है। आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कराए गए सभी लोगों के सेम्पल के लिए गए है। अस्पताल प्रबंधन द्वारा रात को ही सेम्पल जांच के लिए जबलपुर मेडिकल कॉलेज भेजे गए।  
अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि रविवार को अमन मोहल्ला स्थित एक धार्मिक स्थल में कुछ लोगों के ठहरने होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद यहां स्वास्थ्य विभाग की टीम भेजकर दस लोगों की जांच कराई गई। यहां छत्तीसगढ़ के कोरबा निवासी 9 लोग मिले है। जिनका स्वाव और ब्लड सेम्पल जांच के लिए जबलपुर मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। गुरुवार को सेम्पल की जांच रिपोर्ट आने तक एहतियात के तौर पर सभी जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। सभी लोग पिछले 10 से 12 दिनों से धार्मिक स्थल में ही रह रहे थे। जिसका रिकार्ड पुलिस और प्रशासन के पास भी नहीं था।
बड़कुही से तीन को भेजा जिला अस्पताल-
बड़कुही पुलिस ने मंगलवार को तीन लोगों को स्वास्थ्य परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेजा है। पुलिस ने बताया कि परिवार का मुखिया दिल्ली में आयोजित बैठक में शामिल होकर बीती 10 मार्च को बड़कुही लौटा था। एहतियात के तौर पर पुलिस ने दिल्ली से लौटे शख्स, उसकी पत्नी और एक अन्य को स्वास्थ्य जांच के लिए जिला अस्पताल भेजा है।
सौंसर से एक संदिग्ध को भेजा जिला अस्पताल-
सौंसर के गोटी गांव से एक संदिग्ध को जिला अस्पताल रेफर किया गया है। वह चेन्नई की एक कंपनी में काम करता था। 20 दिन पूर्व वह अपने गांव आया था। पिछले 12 दिनों से बीमार संदिग्ध को होम आईसोलेशन में रखा गया था। जिसे एहतियात के तौर पर मंगलवार को जिला अस्पताल रेफर किया गया है। चिकित्सकों की टीम द्वारा संदिग्ध की जांच की जा रही है।
दिल्ली से लौटे लोगों को तलाश रही पुलिस-
दिल्ली में एक धार्मिक संगठन की बैठक में शामिल होने प्रदेश से भी कई लोग गए थे। बताया जा रहा है कि पुलिस और प्रशासन यह जानकारी जुटा रहा है कि छिंदवाड़ा जिले से कितने लोग इस बैठक में शामिल होने गए थे। ऐसे लोगों की तलाश कर पुलिस उनका स्वास्थ्य परीक्षण करा रही है। मंगलवार को दिल्ली से लौटे बड़कुही के एक शख्स और उसके पूरे परिवार का स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...