दैनिक भास्कर हिंदी: बिजली का करंट लगने से दो मजदूरों की मौत

April 9th, 2019

डिजिटल डेस्क, छिन्दवाड़ा/ सौंसर। सौंसर के ग्राम कोपरावाड़ी में बिजली करंट से दो कामगारों की मौत हो गई। वहीं एक कामगार ने रस्सी की सहारे अपनी जान बचाई। हादसा कुआं गहरीकरण के दौरान बिजली का तार टूटने से फैले करंट के कारण हुआ। इस हादसे में दो मजदूरों ने मौके पर ही दम तोड़ा दिया। घटना मंगलवार की दोपहर 2.45 बजे की है। कुआं मालिक की सूचना पर पहुंची मोहगांव पुलिस ने घटना का पंचनामा बना कर शव पीएम के लिए सिविल अस्पताल सौंसर भेजा है। घटना के बाद से मौके पर चीख-पुकार मच गई।

चार दिन से चल रहा था काम
मृतक ग्राम घोघरी खापा निवासी 40 वर्षीय देवानंद अहिरे व 20 वर्षीय रणदीप धुर्वे है। ग्राम से लगे पूर्व सरपंच भीमराव बारमासे के खेते में बीते चार दिन से कुआं गहरीकरण का काम चल रहा था। घटना के समय कुएं से लगे मीटर बॉक्स के निकट स्थित लकड़ी टूटने से बिजली की तार कुएं के तलहटी के संपर्क में आया। करंट लगते ही कामगार विजय रझाड 35 वर्ष ने रस्से पर लटकर अपनी जान बचाई, वहीं दो कामगार करंट के चपेट में गए।

पिता के बदले आया था
बताया जा रहा है कि मृतक में रणदीप धुर्वे आज पिता के बदले में काम पर आया था। पिता कहीं और काम पर जाने से आज उसे यहां काम पर भेजा गया था। संदीप कुएं के भीतर खुदाई कर रहा था।

अगले माह बेटी का विवाह है
मृतक देवानंद अहिरे के यहां आगामी मई माह में बेटी का विवाह है। बेटी के विवाह के लिए देवेंद्र कुआं खुदाई के काम ले रहा था, क्योंकि इस कार्य में अधिक मजूदरी मिलती है।

इनका कहना है
कुंए के तलहटी में करंट फैलने से यह हादसा हुआ है। दोनों के शवों का पंचनामा बना कर पीएम के लिए भेजा है। साथ ही मामले को जांच में लिया है।
सुरेश राय, एएसआई मोहगांव थाना