छिंदवाड़ा : तेजी से पैर पसार रहा वायरस - सिम्स से प्राप्त रिपोर्ट में 16 संक्रमित मिले

Chhindwara: fast spreading virus - reports from sims found 16 infected
छिंदवाड़ा : तेजी से पैर पसार रहा वायरस - सिम्स से प्राप्त रिपोर्ट में 16 संक्रमित मिले
छिंदवाड़ा : तेजी से पैर पसार रहा वायरस - सिम्स से प्राप्त रिपोर्ट में 16 संक्रमित मिले

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। त्योहारी सीजन में बरती गई लापरवाही का असर शहरी क्षेत्र में दिखने लगा है। पिछले लगभग दस दिनों से लगातार शहर और आसपास से कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे है। गुरुवार को भी सिम्स लैब से जारी रिपोर्ट में 16 संक्रमित मिले। इनमें से 13 शहर के है। इसी तरह से तेजी से शहर में कोरोना के वायरस पैर पसार रहे है। इन संक्रमितों को मिलाकर अब तक जिले में 2 हजार 112 मरीज हो गए है। वहीं जिला अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमितों में से 7 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए है। अभी तक 1 हजार 926 मरीज स्वस्थ हो चुके है।
दो परिवारों के सात सदस्य मिले पॉजिटिव-
गुुरुवार को जारी रिपोर्ट में विवेकानंद कॉलोनी के एक परिवार के चार सदस्य और गंज क्षेत्र के एक परिवार के तीन सदस्य संक्रमित मिले है। इसके अलावा चंदनगांव के एक, नरङ्क्षसहपुर रोड पंजाब भवन के पास से एक, एसपी ऑफिस के सामने एकता परिसर से एक, मोहननगर से एक, रामबाग से एक, गुलाबरा से एक और परासिया दो व लिंगा से एक मरीज पॉजिटिव आया है।  
संक्रमण की रोकथाम के लिए बनाई कार्ययोजना
- शहर में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए गुरुवार को एसडीएम अतुल ङ्क्षसह ने अधिकारियों की बैठक ली। एसडीएम श्री सिंह ने स्वास्थ्य टीम को स्क्रीनिंग के आधार पर संदिग्धों की सेंपलिंग के लिए कहा। नगर निगम की टीम को कंटेनमेंट एरिया में सेनेटाइजर का छिड़काव और बैरिकेटिंग के निर्देश दिए गए। एक से ज्यादा मरीज मिलने पर कंटेनमेंट जोन बड़ा कर पूरी गली में बैरिकेटिंग करने निर्देश दिए गए। बैठक में जिला स्वास्थ्य एवं महामारी नियंत्रण अधिकारी डॉ एसएलएन उईके, जनपद पंचायत सीईओ सीएल मरावी, तहसीलदार महेश अग्रवाल, नायब तहसीलदार दीपक डकाटे, विक्रम सिंह, आइसोलेशन टीम प्रभारी डॉ राहुल श्रीवास्तव, बीपीएम श्याम शर्मा, नगर निगम से अनिल मालवी, महावीर पटेल शामिल है।
 

Created On :   27 Nov 2020 12:33 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story