दैनिक भास्कर हिंदी: छिंदवाड़ा: पुलिस चेकिंग में कार से बरामद हुई 19 लाख रुपए की चांदी

March 27th, 2019

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा/पांढुर्ना। आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आचार संहिता के चलते पुलिस विभिन्न थाना क्षेत्रों में चेकिंग अभियान चला रही है। इसी के तहत पांढुर्ना की बड़चिचोली चैकपोस्ट पर बुधवार को टीम ने जांच के दौरान एक कार से लगभग 19 लाख रुपए कीमत की 53.903 किलोग्राम चांदी जब्त की। एसएसटी और एफएसटी की संयुक्त टीम ने चैकपोस्ट पर कार्रवाई की है।

महाराष्ट्र की सीमा से आ रही थी कार
बड़चिचोली स्थित एसएसटी चौकी पर महाराष्ट्र की ओर से प्रदेश की सीमा में प्रवेश कर रही एक स्विफ्ट कार क्रमांक एमएच 49 बीबी 0091 से चांदी बरामद की गई। कार सवार के पास चांदी के परिवहन से संबंधित दस्तावेज नहीं मिलने पर चांदी जब्त कर ली गई। बताया जाता है कि चांदी के आभूषणों को बैग में भरकर लाया जा रहा था। संभवत: लोकसभा चुनाव के दौरान मतदाताओं को अपनी तरफ करने के लिए आभूषणों को बांटने की तैयारी थी। टीम ने कार्रवाई करते हुए चांदी को जब्त किया है।

नहीं मिले किसी प्रकार के दस्तावेज
बड़चिचोली में बॉर्डर में पर एसएसटी चौकी में जांच अधिकारी के रूप में आरपी खादीपुरे, एएसआई आरपी प्रधान, रोजगार सहायक गौरव जाधव, सैनिक प्रवीण, कोटवार भारत व साहेबराव की तैनाती की गई है। बुधवार की दोपहर जांच के दौरान नागपुर से आ रही कार रोकी गई। जांच के दौरान कार से 53.903 किलोग्राम चांदी बरामद हुई। कार में इतनी भारी मात्रा में चांदी ले जाने को लेकर कार सवार अमित मारोती से संबंधित जानकारी मांगी गई, पर वे दस्तावेज या बिल प्रस्तुत नहीं कर पाए।

आयकर विभाग को सौंपा मामला
एसडीओपी आरके पेंद्रो ने बताया कि अवैध रूप से चांदी के परिवहन का प्रकरण दर्ज कर 53.903 किलोग्राम चांदी जब्त कर ली गई है। चांदी की कीमत 18 लाख 87 हजार 550 रूपए आंकी गई है। कार को पुलिस अभिरक्षा में रखकर प्रकरण आयकर विभाग को भेजा गया है।

खबरें और भी हैं...