दैनिक भास्कर हिंदी: आत्महत्या से थर्राया छिंदवाड़ा: रिटायर्ड कर्मी ने खुद को गोली मारी और दो ने लगाई फांसी, एक ने खाया जहर

March 2nd, 2021


डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। देहात थाना क्षेत्र के लोहारढाना में मंगलवार सुबह डब्ल्यूसीएल से रिटायर्ड कर्मचारी ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या की इस सनसनीखेज वारदात से क्षेत्र में दहशत का माहौल बना रहा। रिटायर्डकर्मी ने सिर में गोली मारी। गोली सिर में धंस गई। वहीं सिंगोड़ी के ग्राम भजिया की एक महिला ने बीमारी से परेशान होकर फांसी लगा ली और धरमटेकड़ी चौकी क्षेत्र के एक शख्स ने अज्ञात कारणों के चलते फांसी के फंदे पर झूलकर खुद का जीवन समाप्त कर लिया। वहीं शहर के एक निजी अस्पताल में जहर के सेवन के बाद भर्ती युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई।  
डब्ल्यूसीएल के रिटायर्ड कर्मी ने स्वयं को गोली मारकर दी जान-
पुलिस ने बताया कि लोहारढाना निवासी 61 वर्षीय प्रदीप पिता सूरज शुक्ला का शव मंगलवार सुबह उसके घर की छत पर मिला है। मृतक के सिर पर गोली लगी है। लगभग एक से डेढ़ साल पहले डब्ल्यूसीएस से वीआरएस लेने के बाद से बुजुर्ग लोहारढाना स्थित मकान में अकेला रहता था। प्राथमिक जांच में सामने आया कि अकेला होने की वजह से वह मानसिक तनाव में रहता था। संभवत: इसी के चलते उसने स्वयं को गोली मारकर आत्महत्या की है। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है।
दो बेटों ने भी की आत्महत्या -
पुलिस की प्राथमिक जांच में सामने आया है कि जून 2006 में मृतक प्रदीप शुक्ला के छोटे बेटे 13 वर्षीय अनिकेत ने आठवीं का पेपर बिगडऩे की वजह से आत्महत्या कर ली थी। वहीं 2007 में बड़े बेटे 21 वर्षीय अभिषेक ने फांसी लगाकर जान दे दी थी। पिछले कुछ सालों से पत्नी भी उसे छोड़कर अपने परिजनों के पास चली गई थी। इन सभी बातों को लेकर वे अक्सर तनाव में रहते थे। उनकी तीन बेटियां भी है जिनकी शादी हो चुकी है।
जेब में मिले जिंदा कारतूस-
मृतक प्रदीप शुक्ला की जेब से दो जिंदा कारतूस भी मिले है और एक कारतूस देशी कट्टे में मिला है। जिससे प्रदीप की मौत हुई है। पुलिस जांच में जुटी है कि मृतक ने देशी कट्टा कहां से खरीदा था।
सिर में फंसी मिली गोली-
जिला अस्पताल में पीएम के पूर्व मृतक प्रदीप शुक्ला का एक्सरे कराया गया था। एक्सरे में सामने आया कि मृतक के सिर के दाहिने हिस्से में गोली फंसी है। इसके बाद चिकित्सक द्वारा पीएम कर शव परिजनों को सौंपा गया।
क्या कहते हैं अधिकारी-
- डब्ल्यूसीएल से रिटायर्ड कर्मचारी प्रदीप शुक्ला के सिर पर गोली लगने से मौत हुई है। प्राथमिक जांच में आत्महत्या की स्थितियां सामने आ रही है।  फारेंसिंक टीम ने घटनास्थल की जांच की है। परिजन व परिचितों के बयान लिए गए है। मर्ग कायम कर मामले की जांच की जा रही है।
- विवेक अग्रवाल, एसपी