दैनिक भास्कर हिंदी: छिंदवाड़ा/सौंसर: जामलापानी में पुलिस पर हमला, टीआई की हालत गंभीर

October 4th, 2020

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा/सौंसर। मोहगांव थाना क्षेत्र के ग्राम जामलापानी में शुक्रवार शाम टीआई और आरक्षक पर ग्रामीणों ने जानलेवा हमला कर दिया। इस हमले में दोनों को गंभीर चोटें आई है। टीआई की हालत गंभीर होने पर उन्हें नागपुर रेफर किया गया है। वहीं आरक्षक का सौंसर अस्पताल में इलाज चल रहा है। गांव में विवाद की सूचना मिलने पर बाइक से दो पुलिसकर्मियों के साथ टीआई मौके पर पहुंचे थे। यहां से लौटते वक्त गांव के कुछ बदमाशोंं ने उन पर हमला कर दिया।

एसडीओपी एसपी सिंग ने बताया कि सौंसर वार्ड नम्बर १३ सागर शेंद्रे शुक्रवार को जामलापानी गया था। यहां समोसे के रेट को लेकर होटल संचालक छोटू, सोनू और उनके पिता रामेश्वर से सागर का विवाद हो गया। छोटू, सोनू और रामेश्वर तीनों ने मिलकर सागर की पिटाई कर दी। इस विवाद की सूचना मोहगांव थाने में आई। सूचना पर टीआई गोपाल घासले, आरक्षक नाथूराम कंगाली और प्रधान आरक्षक हरिशंकर बनके दो बाइकों से पहुंचे। टीआई ने फरियादी सागर को प्रधान आरक्षक हरिशंकर बनके के साथ थाने भेज दिया। टीआई और आरक्षक बाइक से वापस लौट रहे थे, इसी दौरान एक शराबी ने शोर मचाना शुरू कर दिया कि पुलिस शराब पकडऩे आई है। शोर सुनकर दो दर्जन लोग इकट्ठा हो गए। बदमाशों ने टीआई और आरक्षक पर लाठी व पत्थर से हमला कर दिया। बदमाशों के हमले में पुलिसकर्मियों को गंभीर चोटें आई है। प्राथमिक इलाज के बाद चिकित्सक ने टीआई को नागपुर रेफर कर दिया है।

शराब तस्करों का गढ़ है जामलापानी-
मोहगांव थाना क्षेत्र के जामलापानी अवैध शराब कारोबारियों का गढ़ है। यहां के कुछ बदमाशों का शराब तस्करी का बड़ा कारोबार है। विवाद की सूचना पर टीआई अपने स्टाफ के साथ गांव में पहुंचे तो बदमाशों को लगा कि पुलिस कार्रवाई करने पहुंची है। शराब तस्करों ने मौके का फायदा उठाकर ग्रामीणों के साथ मिलकर पुलिस पर हमला कर दिया।