दैनिक भास्कर हिंदी: छिंदवाड़ा: कोरोना संक्रमण से तीन की मौत, 47 नए कोरोना संक्रमित मिले

September 25th, 2020


डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। जिले में कोरोना की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। जिला अस्पताल के कोरोना वार्ड में भर्ती एक मरीज समेत निजी अस्पताल में भर्ती महिला की शुक्रवार और गुरुवार देर रात सौंसर थाने में पदस्थ एक एएसआई की मौत हो गई। शुक्रवार को जिले में 47 नए कोरोना संक्रमित मिले है। संक्रमितों में शहर के 14 पॉजिटिव है। संक्रमितों में चौरई के एक न्यायाधीश, श्रम संगठन के नेता और एक डॉक्टर भी शामिल है। इन संक्रमितों को मिलाकर अब जिले में 1209 पॉजिटिव हो गए है। वहीं शुक्रवार को 27 व्यक्ति इलाज के बाद स्वस्थ होकर घर लौट गए।
सौंसर बीएमओ डॉ.एनके शास्त्री ने बताया कि सौंसर थाने में पदस्थ 59 वर्षीय एएसआई को गुरुवार रात को स्वास्थ्य खराब होने की वजह से सिविल अस्पताल लाया गया था। यहां उनकी मौत हो गई। मृत्यु पर संदेह होने पर उनका स्वाव सेंपल जांच के लिए भेजा गया था। शुक्रवार को जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दोपहर को कोरोना प्रोटोकॉल के तहत उनका अंतिम संस्कार किया गया। वहीं दूसरी ओर जिला अस्पताल के कोविड यूनिट में भर्ती रामबाग निवासी 61 वर्षीय बुजुर्ग और शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती 61 वर्षीय बुजुर्ग महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई।
बीएमएस नेता कोरोना संक्रमित-
कोयलांचल के श्रम संगठन बीएमएस के नेता राकेश चतुर्वेदी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सांस लेने में तकलीफ होने पर उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया था। यहां उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वे इलाज के लिए चिरायु अस्पताल शिफ्ट हो गए है।
चौरई में एक न्यायाधीश समेत 4 पॉजिटिव-
चौरई में शुक्रवार को चार कोरोना संक्रमित मिले है। इनमें सिविल न्यायालय की एक न्यायाधीश शामिल है। उनके अलावा एक महिला, एक संक्रमित युवती की मां और वार्ड नम्बर 9 का एक युवक पॉजिटिव आया है।  
चौरई अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड तैयार-
चौरई अस्पताल में 8 बेड का आइसोलेशन वार्ड तैयार किया गया हैं। इसमें शुक्रवार को दो मरीजों को रखा गया हैं। जबकि अन्य मरीजों को होम आइसोलेशन पर रखा गया हैं।
शहर में मिले 14 पॉजिटिव-
शुक्रवार को जिले में 47 कोरोना संक्रमित मिले है। इनमें 14 पॉजिटिव शहर के है। संक्रमितों में समर्थ बालाजी रेसीडेंसी से एक, गुलाबरा से एक, पूजा लॉन के समीप से एक, शिव आदित्य धाम से एक, शनिचरा से एक, आनंदनगर लोनियाकरबल से एक, छोटा तालाब क्षेत्र से एक महिला स्वास्थ्यकर्मी, बसंत कॉलोनी से एक, सर्रा से 2 वर्षीय बच्ची समेत एक महिला, पंचशील कॉलोनी के एक डॉक्टर, कुकडाजगत से एक कोरोना संक्रमित मिले। इसके अलावा बिछुआ से पांच, चौरई से चार, जुन्नारदेव और हर्रई से एक-एक, तामिया से दो और सौंसर से दस पॉजिटिव मिले है।

खबरें और भी हैं...