सख्त लॉकडाउन के लिए मुख्यमंत्री ने बुलाई सर्वदलिय बैठक, होगा बड़ा फैसला

Chief Minister calls for all-party meeting for strict lockdown, will be a big decision
सख्त लॉकडाउन के लिए मुख्यमंत्री ने बुलाई सर्वदलिय बैठक, होगा बड़ा फैसला
सख्त लॉकडाउन के लिए मुख्यमंत्री ने बुलाई सर्वदलिय बैठक, होगा बड़ा फैसला

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए प्रदेश की महाविकास आघाड़ी सरकार राज्य में 15 दिन से लेकर तीन सप्ताह के लिए संपूर्ण लॉकडाउन लागू कर सकती है। राज्य के मंत्रियों ने इसके संकेत दिए हैं। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में सख्त लॉकडाउन को लेकर शनिवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इसमें लॉकडाउन के बारे में ठोस फैसला होने की उम्मीद है।

प्रदेश में कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए फिलहाल सोमवार से शुक्रवार तक दिन में जमावबंदी व रात में कर्फ्यू और शनिवार और रविवार को पूर्ण लॉकडाउन लागू है। लेकिन कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या कम होती नजर नहीं आ रही है। शुक्रवार को प्रदेश के मदद व पुनर्वसन मंत्री विजय वडेड्डीवार ने कहा कि सख्त लॉकडाउन लागू किए बिना कोरोना की चेन को तोड़ा नहीं जा सकता है। इसलिए मैंने एमपीएससी की परीक्षा को लेकर आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री से सख्त लॉकडाउन लागू करने की मांग की।

नागपुर में वडेड्डीवार ने बताया कि इस बैठक के दौरान मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने कहा कि कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए सरकार एक बार में ही निर्णायक फैसला करे। जबकि विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर ने विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील को शनिवार की बैठक में बुलाने की मांग की है।

वडेड्डीवार ने कहा कि कुछ व्यापारी बोल रहे हैं कि सोमवार से दुकान खोलेंगे। इसलिए सरकार को अब ठोस फैसला लेने की जरूरत है। वडेड्डीवार ने कहा कि किराना दुकानों के लिए होम डिलीवरी सेवा शुरू करने और सब्जी केवल खुले मैदान बेचने की अनुमति देने के विकल्प पर चर्चा होगी। वडेड्डीवार ने कहा कि मुंबई की उपनगरीय लोकल ट्रेन में यात्रियों के सफर के लिए कुछ प्रतिबंध लगाने के बारे में भी बैठक में चर्चा होगी। वडेड्डीवार ने कहा कि राज्य में कोरोना के टीके, रेमडेसिवीर इंजेक्शन व ऑक्सीजन की कमी है। राज्य में कोरोना के 5 लाख 21 हजार से ज्यादा सक्रिय मरीज हैं। अगले 10 दिनों में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 10 लाख हो सकती है। इसके बाद परिस्थिति भयानक हो सकती है। 

लॉकडाउन की तरफ बढ़ रहा महाराष्ट्रः टोपे

जबकि प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि मैं तुरंत लॉकडाउन लगाने के पक्ष में नहीं हूं। लेकिन हम लॉकडाउन की ओर बढ़ रहे हैं। कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए 15 दिन अथवा तीन सप्ताह तक लॉकडाउन की जरूरत है। क्योंकि कोरोना के मरीजों की संख्या कम नहीं रही है। ऐसे में लॉकडाउन ही एक मात्र विकल्प है। 

Created On :   9 April 2021 4:44 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story