• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Child birth at Covid Hospital in Amravati, 25 patients in Nagpur, 9 in Amravati, 5 new patients in Bhandara

दैनिक भास्कर हिंदी: अमरावती के कोविड अस्पताल में गूंजी किलकारी, नागपुर में 25 मरीज, अमरावती में 9, भंडारा में 5 नए मरीज 

June 17th, 2020

डिजिटल डेस्क, नागपुर। संतरानगरी में कोरोना की संख्या बढ़ती जा रही है। बुधवार को शहर में 25 मरीज पॉजिटिव पाए गए। इन्हें मिलाकर मरीजों की कुल संख्या 1103 हाे चुकी है। 10 पॉजिटिव मरीजों की रिपोर्ट नीरी लैब से आई है। साथ ही जीएमसी से 6, निजी लैब से 4, विटनरी लैब से 4 और आईजीएमसी से 1 मृतक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बुधवार को दोपहर तक सात संक्रमितों की जानकारी मिली। जिसमें जीएमसी और वेटरनरी लैब के थे। शाम सात बजे तक संख्या अचानक से बढ़ी। नीरी में मंगलवार को आरपीटीएस, एमएलए होस्टल, होटल ओरियंट, पांचपावली, वीएनआईटी होस्टल, डेंटल कॉलेज और रविभवन क्वारेंटाइन सेंटर से कुल 151 लोगों को सैंपल लिए गए थे। जिसमें 140 सैंपल निगेटिव आए और 10 सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। देर रात मेयो लैब से भी एक मृतक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 64 वर्षीय पुरूष के शव को कन्हान कांदरी से मेयो अस्पताल के कैजुअलटी में कोविड टेस्ट के लिए लाया गया था। जिसकी रिपोर्ट देर रात पॉजिटिव आई है। जीएमसी (मेडिकल) अस्पताल में पहले 3 मरीजों की पॉजिटिव रिपोर्ट दोपहर में आई थी। इसके बाद देर रात सिम्बायोसिस क्वारंटाइन सेंटर के 3 और मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

मेयो और मेडिकल से कुल 39 मरीज हुए डिस्चार्ज

मेडिकल अस्पताल से कुल 11 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं। 9 मरीज ट्रॉमा से और 2 मरीज वार्ड नंबर 49 से डिस्चार्ज हुए हैं। जिसमें नाइक तालाब बांगलादेश के 1 पुरूष और 5 महिलाए डिस्चार्ज हुई हैं। वार्ड नंबर 1 गांधीबाग के 1 पुरूष और 3 महिलाएं डिस्चार्ज हुईं। अन्य क्षेत्र से 1 मरीज और डिस्चार्ज हुआ है। मेयो अस्पताल से कुल 27 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं। जिसमें नाइक तालाब बांग्लादेश के 19, सतरंजीपुरा के 4, हंसापुरी का 1, पांचपावली का 1, सावनेर का 1 और खापरखेड़ा से भी एक मरीज डिस्चार्ज हुआ है।

मेडिकल में भर्ती हुए 5 मरीज

इसके साथ ही मेडिकल में बुधवार को 5 पॉजिटिव मरीजों को भर्ती किया गया है। भर्ती हुए मरीजों में 2 मरीज महल सुतिका गृह से है, 1 नर्सिंग कॉलोनी वाशिम रोड, 1 वार्ड क्रमांक 5 रुकमनी नगर अमरावती और 1 वार्ड क्र. 1 बडनेरा मोमिनपुरा अमरावती का है। 169 संक्रमित मरीज पहले से भर्ती हैं। जिनका इलाज जारी है। इन्हें ट्रॉमा सेंटर और वार्ड 49 में भर्ती किया गया है। 

अमरावती के कोविड अस्पताल में गूंजी किलकारी 

उधर अमरावती के कोविड अस्पताल में दाखिल 19 वर्षीय कोरोना संक्रमित गर्भवती ने बुधवार 17 जून को कन्या को जन्म दिया। यह महिला 13 जून को संक्रमित पाए जाने के बाद उसे अस्पताल में दाखिल किया गया था। यशोदा नगर निवासी यह महिला शहर के एक निजी अस्पताल की परिचारिका के संपर्क में आने से संक्रमित हुई थी।नवजात शिशु फिलहाल तो स्वस्थ है लेकिन उसकी कोरोना जांच की जाएगी, ऐसी जानकारी जिला प्रशासन ने दी है। 

अमरावती में 9, भंडारा में 5 नए मरीज 

विदर्भ के छह जिलों में बुधवार को कोरोना के कुल 18 मामले सामने आए हैं। इनमें अमरावती के 9, भंडारा के 5, यवतमाल-गोंदिया,चंद्रपुर और गड़चिरोली के एक-एक नए मरीज शामिल हैं।  अमरावती में पाए गए 9 मरीजों के साथ अमरावती में अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 376 पर पहुंच गई है। 

वहीं भंडारा जिले की लाखनी तहसील में पांच नए मामले सामने आने से यहां कुल संक्रमितों की संख्या 53 से बढ़कर 58 पहुंच गई है। यहां पॉजिटिव पाए गए पांचों मरीजों को लाखनी में इंस्टीट्यूशनल क्वारेंटाइन किया गया था। 

इसी तरह गोंदिया जिले में एक व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से यहां संक्रमितों की संख्या 102 हो गई है। 

गड़चिरोली जिले की देसाईगंज तहसील में एक मरीज पाया गया। अब गड़चिरोली में मरीजों की कुल संख्या 52 मरीज हो चुकी है।  

इधर चंद्रपुर जिले में गुड़गांव से आया 32 वर्षीय युवक पॉजिटिव पाया गया। चंद्रपुर में अब तक 53 मरीज पाए गए हैं। 

 

 

 

 

खबरें और भी हैं...