पुत्री-दामाद के शोक में डूबा शहर, बंद रहा सोहागपुर

City immersed in mourning of daughter-in-law, Sohagpur remained closed
पुत्री-दामाद के शोक में डूबा शहर, बंद रहा सोहागपुर
सीडीएफ बिपिन रावत के ससुराल सोहागपुर गढ़ी व राजेंद्र टाकीज चौक में श्रद्धांजलि देकर बंद की दुकानें पुत्री-दामाद के शोक में डूबा शहर, बंद रहा सोहागपुर

डिजिटल डेस्क शहडोल। देश के पहले सीडीएफ बिपिन रावत की सुसराल होने की वजह से लोग अपने आपको गौरान्वित करते रहे। नगर की बेटी मधुलिका के पति श्री बिपिन रावत जब भारतीय सेना के प्रमुख और उसके बाद देश के पहले चीफ आफ डिफेंस स्टाफ बने तो शहडोल एक बार फिर चर्चाओं आ गया। लेकिन दोनों के असामयिक निधन से लोग शोक में डूबे हुए हैं। दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना की गई। गुरुवार को दिवंगत श्रीमती मधुलिका रावत का मायका सोहागपुर गढ़ी, राजा बाग व राजेंद्र टाकीज चौक की सभी दुकानें दिन भर बंद रहीं। ऐसा लगा कि हर किसी ने अपनी बेटी-दामाद को खोया है। दुकानों में श्रद्धांजलि स्वरूप दोनों की तस्वीरें चस्पा की गईं। शाम के समय कैंडिल जलाकर व्यापारी वर्ग व नागरिकों ने श्रद्धांजलि दी।
आज बाजार बंद व शोक सभा
शहर की बेटी व दामाद की शहादत को श्रद्धांजलि देने के लिए जिला व्यापारी संघ द्वारा 10 दिसंबर को आधे दिन के लिए बाजार बंद का ऐलान किया गया है। प्रात: 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक व्यापारी बंधु अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद रखकर शहादत को नमन करेंगे। प्रात: 11 बजे गांधी चौक पहुंचकर श्रद्धांजलि सभा में श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे। यह जानकारी संघ के अध्यक्ष लक्ष्मण गुप्ता, महामंत्री प्रकाश ओचानी, कोषाध्यक्ष ऋतुराज गुप्ता ने दी है।
दूसरे दिन पता चला बेटी-दामाद नहीं रहे
दिवंगत मधुलिका रावत की मां श्रीमती ज्योतिप्रभा सिंह को दूसरे दिन गुरुवार की सुबह पता चला कि उनकी बेटी-दामाद अब इस दुनिया में नहीं हैं। घटना वाले दिन बुधवार को उनके छोटे पुत्र यशवर्धन सिंह कल शाम को ही दिल्ली पहुंच चुके थे। गुरुवार की सुबह उनकी मां दिल्ली के लिए रवाना हुई। सेना की विशेष टुकड़ी के जवान यहां पहुंचे और ज्योतिप्रभा को लेकर जबलपुर पहुंचे। जहां से विशेष विमान द्वारा दिल्ली के लिए रवाना हुए।
पूर्व छात्रा को अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि
दिवंगत मधुलिका सिंह नगर के सरस्वती शिशु मंदिर में वर्ष 1968 से 1971 तक अपनी प्रारंभिक शिक्षा प्राप्त की थी। स्कूल की पूर्व छात्रा की आकस्मिक मृत्यु पर विद्यालय के विद्यार्थियों, आचार्य एवं समिति परिवार ने शोकसभा कर दिवंगत आत्माओं को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की। साथ ही ग्रुप कैप्टन वरूण सिंह जो घटना में गंभीर रूप से घायल हैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।
अधिवक्ता संघ ने की शोकसभा
जिला अधिवक्ता संघ के सभागार में गुरुवार को जिला प्रधान न्यायाधीश वीरेंद्र प्रताप सिंह की विशेष उपस्थित में भारत के सपूत तीनों सेनाओं के प्रमुख शहीद विपिन रावत, उनकी धर्मपत्नी श्रीमती मधूलिका रावत व उनके साथ शहीद जवानों के प्रति श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किया गया। संघ के अध्यक्ष राकेश सिंह बघेल ने देश के लिए अपूरणीय क्षति बताया। शहीद रावत व मधुलिका की शादी कराने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता व सोहागपुर रियासत के राज पुरोहित सुनील द्विवेदी द्वारा विस्तार से शादी के बारे में प्रकाश डाला गया। तत्पश्चात 2 मिनट का मौन रखकर विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की गई। संचालन उपाध्यक्ष आरएन तिवारी द्वारा किया गया। इस मौके पर विशेष न्यायाधीश बीएल प्रजापति, प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश आमोद आर्य, प्रधान न्यायाधीश द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश संदीप सोनी, कुटुंब न्यायालय प्रतिभा आठवाले, मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी जितेंद्र नारायण सिंह, न्यायिक दण्डाधिकारी साक्षी प्रसाद तथा संघ के सचिव सतीश पाठक के साथ बड़ी संख्या में वरिष्ठ व कनिष्ठ अधिवक्ता उपस्थित रहे।

Created On :   9 Dec 2021 5:51 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story