ACB ने रंगेहाथ पकड़ा ‘दयालू घूसखोर’ आधी रकम लौटा रहा था कि जाल में फंसा फंसा

Clerk arrested during return half amount of bribe on complainant
ACB ने रंगेहाथ पकड़ा ‘दयालू घूसखोर’ आधी रकम लौटा रहा था कि जाल में फंसा फंसा
ACB ने रंगेहाथ पकड़ा ‘दयालू घूसखोर’ आधी रकम लौटा रहा था कि जाल में फंसा फंसा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। घूसखोरी के ज्यादातर मामलों में पैसे ज्यादा मांगे जाते हैं और बातचीत के बाद थोड़ी कम रकम लेकर आरोपी काम करने को तैयार हो जाते हैं, लेकिन भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने एक ऐसे ‘दयालू घूसखोर’ को पकड़ा है जिसने घूस की आधी रकम शिकायतकर्ता को लौटा दी थी। पकड़ा गया आरोपी मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के विधि विभाग में नोटिस क्लर्क के तौर पर तैनात है।

पकड़े गए आरोपी का नाम घनश्याम सोपान घोरपडे (49) है। घोरपडे मालाड के लिबर्टी गार्डन में स्थित बीएमसी के पी/उत्तर वार्ड में तैनात था। घोरपडे के खिलाफ एक 27 वर्षीय चूड़ी कारखाने के मालिक ने शिकायत की थी। दरअसल घोरपडे ने 26 दिसंबर को शिकायतकर्ता से मुलाकात की और बताया कि उनके खिलाफ विलेपार्ले कोर्ट में मामला दर्ज हुआ है। घोरपडे ने शिकायतकर्ता से कहा कि अगर वे मामला सुलझाना चाहते हैं तो कुछ ले देकर इसे रफा दफा किया जा सकता है।

इसके बाद 29 दिसंबर को शिकायतकर्ता से घूस की रकम के बारे में पूछा तो घोरपडे ने अपनी ओर से कोई मांग नहीं की और कहा कि जो रकम आपको ठीक लगे वह लेकर ऑफिस में आ जाओ। इसके बाद शिकायतकर्ता ने मामले की जानकारी एसीबी को दे दी जिसके बाद जाल बिछाया गया। बुधवार को शिकायतकर्ता घोरपडे के ऑफिस पहुंचे और उसे छह हजार रुपए दे दिए, लेकिन घोरपडे ने कहा कि छह हजार रुपए की घूस ज्यादा है और उसने उसमें से तीन हजार रुपए शिकायतकर्ता को वापस कर दिए।

हालांकि घोरपडे की यह दरियादिली काम नहीं आई और जाल बिछाकर बैठे एसीबी अधिकारियों ने उन्हें रंगेहाथों दबोच लिया। एसीबी ने घूस में ली गई और शिकायतकर्ता को लौटाई गई रकम जब्त कर ली है। एसीबी अब घोरपडे और उसके परिवार की संपत्तियों की भी जांच में जुटी हुई है। 

 

Created On :   2 Jan 2019 12:54 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story