- नए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी होंगे डॉ.एनके शास्त्री: मंच पर सीएम ने लगाई फटकार, दूसरे दिन सीएमएचओ को पद से हटाया

September 23rd, 2022

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। स्वास्थ्य संचालनालय ने डॉ.जीसी चौरसिया को सीएमएचओ पद से हटाकर जिला अस्पताल के रेडियोलॉजिस्ट विभाग में पदस्थ किया है। शुक्रवार को जारी आदेश में सौंसर बीएमओ डॉ.एनके शास्त्री को सीएमएचओ की कमान सौंपी गई है। सीएमएचओ डॉ.चौरसिया के स्थानांतरण को एक दिन पहले गुरुवार को रामाकोना में लगे जनसेवा शिविर से जोडकऱ देखा जा रहा है।
शिविर में मुख्यमंत्री शिवराज ङ्क्षसह चौहान ने आयुष्मान योजना के कार्ड न बन पाने पर सीएमएचओ डॉ.चौरसिया को मंच पर बुलाकर फटकार लगाई थी। मंच से मुख्यमंत्री ने शिविर में पहुंचे लोगों से पूछा था कि आयुष्मान योजना के कार्ड किसके नहीं बने हैं, जिस पर लोगों ने हाथ उठाकर कार्ड नहीं बनने की जानकारी उन्हें दी थी। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को प्रत्येक व्यक्ति के आयुष्मान कार्ड बनाने के निर्देश दिए थे। उन्होंने इसके लिए निकायों के साथ समन्वय बनाकर लोगों को लाभ देने निर्देशित किया था। अब दूसरे दिन ही सीएमएचओ को हटाए जाने को लेकर विभाग सहित प्रशासनिक गलियारों में चर्चा चल रही है।
स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम से थी सीएमएचओ की नजदीकी-
स्थानांतरित किए गए सीएमएचओ डॉ.जीसी चौरसिया करीब तीन साल से यहां पदस्थ थे। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ.प्रभुराम चौधरी से उनकी नजदीकियां हमेशा चर्चा में रही है। बताया जाता है कि स्वास्थ्य मंत्री और डॉ.चौरसिया साथ में पढ़े हैं। यही वजह थी कि स्थानीय भाजपा संगठन की नाराजगी के बावजूद भी वे यहां डटे रहे।

 

खबरें और भी हैं...