झूठी घोषणाएं करते हैं सीएम शिवराज

CM Shivraj makes false declarations
झूठी घोषणाएं करते हैं सीएम शिवराज
झूठी घोषणाएं करते हैं सीएम शिवराज


डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। प्रदेश के युवाओं को ही सरकारी नौकरी देने के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के ऐलान पर पूर्व सीएम व राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने कहा कि उन्हें भरोसा नहीं है, क्योंकि शिवराज को झूठी घोषणाओं की आदत है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में जब वे मुख्यमंत्री थे तो यह नियम था कि मप्र से 10 वीं और 12 वीं कक्षा जिन्होंने पास की हो उन्हें ही नौकरी दी जाएगी। उस समय द्वितीय और तृतीय श्रेणी में नगरपंचायतों, नगरपालिका, नगर निगम और जिला पंचायतों में बड़े पैमाने पर नौकरियां दी गईं। जिसका फायदा बेरोजगार युवाओं को मिला। भाजपा सरकार के आने के बाद उन्होंने यह नियम बदल दिया और बाहर के प्रदेशों से आकर लोग नौकरी पाने लगे। व्यापमं में तो यह हुआ कि जिनके पास पैसा था वे पाने लगे। अब इन्होंने घोषणा कर दी लेकिन जब तक नोटिफिकेशन नहीं हो जाता तब तक भरोसा नहीं कर सकते। मंगलवार शाम जिले के तामिया पहुंचे  श्री सिंह ने पत्रकारों से चर्चा में यह बात कही।  
श्री सिंह ने यह भी कहा कि उन्हें दुख है कि पूर्व सीएम कमलनाथ ने उद्योगों के लिए नीति बनाई थी उस पर यह बाध्यता थी कि जो भी उद्योग लगाएगा उसे 70 फीसदी नौकरी मध्यप्रदेश के लोगों को देना होगा। अब नई इन्वेस्टमेंट आने के बजाए रुक गए हंै, क्योंकि उन्हें भरोसा था कमलनाथ पर शिवराज पर उन्हें भरोसा नहीं है, क्योंकि 15 सालों में उन्होंने कुछ नहीं किया।  
व्यवस्था की कमी से यूरिया का संकट:
दिग्विजय सिंह ने यूरिया संकट पर कहा कि कांग्रेस के राज में कभी खाद की दिक्कत नहीं हुई। हम सहकारी समितियों के जरिए खाद का वितरण कराते थे। प्राइवेट को खाद नहीं देते थे। उसके कारण कालाबाजारी नहीं होती थी। आज प्राइवेट को खाद दे रहे हैं। जिसके कारण नियंत्रण नहीं है। किसान के नाम पर जिसके पास दो एकड़ जमीन है, उसके पास भी 5 सौ बोरी खाद है। खाद की कमी नहीं है व्यवस्था की कमी है। मैं मांग करता हूं कि अगले साल से सहकारी समिति के माध्यम से ही खाद का वितरण होना चाहिए।
गद्दारों को जनता सबक सिखाएगी:
आगामी उपचुनावों को लेकर राज्यसभा सांसद श्री सिंह ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ बहुत मेहनत कर रहे हैं। मुझे और लोगों को उम्मीद नहीं थी कि वे भोपाल में रह पाएंगे। लेकिन भोपाल में रहकर वे अपेक्षा से अधिक मेहनत कर रहे हैं। तबीयत खराब होने के बाद भी वे लोगों से मिल रहे हैं। कमलनाथ के नेतृत्व पर पूरा भरोसा है कि जनता उन सभी गद्दारों को सबक सिखाएगी जिन्होंने कांग्रेस से गद्दारी की है।
मंदिर में पूजन किया, जगह-जगह स्वागत:
कमलनाथ के गढ़ में आए दिग्विजय सिंह और पत्नी अमृता सिंह का जगह-जगह स्वागत हुआ। कांग्रेस के जिला कार्यवाहक अध्यक्ष विश्वनाथ ओक्टे, पांढुर्ना विधायक नीलेश उइके, जमील खान, कोमल साहू, सैयद जाफर सहित अन्य नेताओं ने उनकी झिरपा में अगवानी की। इसके बाद देलाखारी और तामिया तक जगह-जगह स्वागत हुआ। श्री सिंह ने तुलतला मंदिर में पूजा-अर्चना की। रात तामिया में गुजारने के बाद वे झोतेश्वर के लिए रवाना होंगे।

Created On :   18 Aug 2020 6:12 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story