एनसीपी कार्यकर्ताओं का ईडी दफ्तर पर प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

Co-operative bank scam: FIR against 70 people including Sharad Pawar
एनसीपी कार्यकर्ताओं का ईडी दफ्तर पर प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज
एनसीपी कार्यकर्ताओं का ईडी दफ्तर पर प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र राज्य को-आपरेटिव बैंक घोटाला मामले में राकांपा प्रमुख शरद पवार समेत दूसरे पार्टी नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किए जाने से नाराज पार्टी की युवा इकाई के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को बेलार्ड पियर स्थित प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के ऑफिस के बाहर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों पर काबू पाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। एमआरए मार्ग पुलिस ने पांच प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है। राष्ट्रवादी युवक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष महबूब शेख की अगुआई में ईडी के बाहर जमा हुए राकांपा कार्यकर्ताओं ने भाजपा और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। राकांपा कार्यकर्ता ‘दादागीरी नहीं चलेगी’ और ‘सरकार हमसे डरती है ईडी को आगे करती है’ जैसे नारे लगा रहे थे। प्रदर्शनकारियों को उग्र होता देख पुलिस ने लाठीचार्ज कर उन्हें तितर बितर कर दिया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रदर्शनकारी पीछे हटने को तैयार नहीं थे इसलिए बल प्रयोग करना पड़ा। एमआरए मार्ग के सीनियर इंस्पेक्टर संजय कांबले ने बताया कि मामले में पांच प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया है आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करने की प्रक्रिया जारी है। दरअसल महाराष्ट्र सहकारी बैंक घोटाला मामले में ईडी ने मंगलवार को शरद पवार और अजित पवार समेत 70 से ज्यादा लोगों के खिलाफ इंफोर्समेंट केस इंफर्मेशन रिपोर्ट (ईसीआईआर) दर्ज की है। ईसीआई पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर की ही तरह होती है। चुनाव के ऐलान के बाद दर्ज किए गए इस मामले को राकांपा राजनीतिक बदले की भावना से की गई कार्रवाई बता रही है। 

उधर पुणे में शरद पवार तथा पूर्व उपमुख्यमंत्री अजित पवार के खिलाफ मामले को लेकर सब्जी मंडी स्थित तिलक पुतला के सामने प्रदर्शन किया गया। कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की। कुछ कार्यकर्ताओं ने मंडई पुलिस चौंकी पर चढ़कर नारेबाजी की।  

बारामती में कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतरकर विरोध किया। बुधवार सुबह दस बजे भिगवण चौराहे पर जोरदार नारेबाजी की गई। बारामती बंद के दौरान पुलिस का कड़ा बंदोबस्त था। 

Created On :   24 Sep 2019 4:33 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story