कस्तूरबा गांधी छात्रावास की अव्यवस्थाओं पर नाराज हुईं कलेक्टर, दिए सुधार के निर्देश

Collector got angry on the chaos of Kasturba Gandhi hostel, gave instructions for improvement
कस्तूरबा गांधी छात्रावास की अव्यवस्थाओं पर नाराज हुईं कलेक्टर, दिए सुधार के निर्देश
शहडोल कस्तूरबा गांधी छात्रावास की अव्यवस्थाओं पर नाराज हुईं कलेक्टर, दिए सुधार के निर्देश

डिजिटल डेस्क,शहडोल। बिन ब्याही मां बनी छात्रा द्वारा नवजात की हत्या के बाद चर्चा में आए पांडवनगर स्थित कस्तूरबा गांधी छात्रावास का कलेक्टर वंदना वैद्य ने गुरुवार को निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि सुविधाघरों की साफ-सफाई बेहतर नहीं है। शयन कक्ष में छात्रों के लिए बेहतर कंबल, चादर, गद्दे की व्यवस्था नहीं मिली। टाइल्स टूटी पाई गई, रेलिंग में जंग एवं नल की टोटी टूटी थी।

खिड़कियों में मच्छर रोधी जाली की व्यवस्था नहीं थी। बताया गया कि पूर्व छात्रावास अधीक्षिका द्वारा किसी भी प्रकार की कोई सुविधा मुहैया नहीं कराई जाती थी तथा छात्रावास की व्यवस्थाओं में ध्यान नहीं दिया गया। जिस पर कलेक्टर ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए अपने समक्ष छात्रावास की साफ -सफाई कराई तथा सात दिवस के भीतर छात्रावास की सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद बनाने के निर्देश सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग एवं छात्रावास अधीक्षक को दिए। कलेक्टर ने सहायक आयुक्त को यह भी निर्देशित किया कि जिले में अभियान चलाकर कस्तूरबा गांधी छात्रावास सहित सभी छात्रावास एवं आश्रमों को बेहतर बनाया जाए।

स्टोर रूम का तुड़वाया ताला

कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान पाया कि छात्रावास की पूर्व अधीक्षिका द्वारा स्टोर रूम में ताला लगाया गया था और नई अधीक्षिका को चाबी नहीं सौंपी गई थी। इस पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए अपने समक्ष पंचनामा बनवाकर बंद स्टोर रूम का ताला खुलवाया तथा स्टोर रूम में सामान का जायजा लिया और अधीक्षिका को स्टोर के सामान की सूची बनाकर रिकॉर्ड से सत्यापित करने के निर्देश दिए।

डामरीकरण कार्य 2 दिवस के अंदर पूर्ण कराएं

कलेक्टर वंदना वैद्य ने गुरुवार को बुढ़ार चौक से न्यू बस स्टैंड मार्ग के डामरीकरण कार्य का निरीक्षण किया। मुख्य नगरपालिका अधिकारी को डामरीकरण कार्य दो दिवस के अंदर पूर्ण करने के निर्देश देते हुए कहा कि यह शहर का मुख्य मार्ग है, जिससे लोगों का आवागमन सबसे ज्यादा होता है। जल्द से जल्द डामरीकरण कर आवागमन प्रारंभ कराएं। कलेक्टर ने कार्य गुणवत्तापूर्ण करने के निर्देश ठेकेदार को दिए। इस दौरान सडक़ के किनारे पड़े कचरे को देखकर कलेक्टर ने नाराजगी व्यक्त करते हुए संबंधित दुकानदार को साफ -सफाई एवं स्वच्छता रखने के निर्देश देते हुए दुकानों के सामने कूड़ादान रखने को कहा।
 

Created On :   30 Dec 2022 10:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story