लम्बित पत्रों की समीक्षा बैठक में कलेक्टर के निर्देश, कहा- प्रकरणों का निराकरण करने में न बरतें कोताही

Collectors instructions in the review meeting of pending papers,
लम्बित पत्रों की समीक्षा बैठक में कलेक्टर के निर्देश, कहा- प्रकरणों का निराकरण करने में न बरतें कोताही
लापरवाही बरतने पर बीएमओ का काटा जाएगा वेतन लम्बित पत्रों की समीक्षा बैठक में कलेक्टर के निर्देश, कहा- प्रकरणों का निराकरण करने में न बरतें कोताही

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन लम्बित पत्रों की समीक्षा कर रहे थे। उन्हें जानकारी मिली की कई अधिकारी बैठकों को पूरी गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। शहपुरा बीएमओ गैरहाजिर थे जिस पर कलेक्टर ने तत्काल ही उनका दो दिनों का वेतन काटने का आदेश जारी कर दिया। इसके साथ ही कई अन्य अधिकारियों को सख्त हिदायत दी गई कि किसी भी तरह बैठकों और दिए गए कार्यों के प्रति लापरवाही दिखाई गई तो कठोर कार्रवाई के लिए तैयार रहना होगा। कलेक्टर श्री सुमन की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुश्री जयति सिंह, अपर कलेक्टर श्रीमती मिशा सिंह,  शेर सिंह मीणा व नगर निगम कमिश्नर  स्वप्निल वानखड़े सहित सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित थे। बैठक के दौरान वर्चुअली रूप से सभी अनुभाग के एसडीएम, तहसीलदार, जनपद सीईओ व सीएमओ जुड़े थे।

समय सीमा की बैठक में  मुख्य रूप से मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान के आगमन की तैयारियों व सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा की गई। कलेक्टर ने मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की रूपरेखा की जानकारी देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के आगमन की सभी आवश्यक तैयारियाँ सुनिश्चित कर लें। सीएम हेल्पलाइन के विभागवार एक-एक प्ररकणों की समीक्षा कर संबंधित अधिकारी को निर्देश दिये कि समय सीमा में सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों का निराकरण सुनिश्चित करें, साथ ही लंबित पत्रों के निराकरण में लापरवाही न करें। उन्होंने कहा कि सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों के निराकरण में लापरवाही करने वाले अधिकारियों को नोटिस दिया जायेगा, साथ ही इसकी जानकारी उच्च स्तर पर भी दी जायेगी। बैठक में  विशेष रूप से पीएचई, फूड, सामाजिक न्याय, पंचायत और ग्रामीण विकास, राजस्व, नागरिक आपूर्ति निगम, ऊर्जा व स्वास्थ्य विभाग के सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों की समीक्षा की और उनके संतुष्टिपूर्ण निराकरण के निर्देश दिये। 

Created On :   18 April 2023 9:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story