अर्णब गोस्वामी के खिलाफ कांग्रेस की ओर से पुलिस स्टेशनों में शिकायत

Complaint against Arnab Goswami in police stations by Congress
अर्णब गोस्वामी के खिलाफ कांग्रेस की ओर से पुलिस स्टेशनों में शिकायत
अर्णब गोस्वामी के खिलाफ कांग्रेस की ओर से पुलिस स्टेशनों में शिकायत

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कांग्रेस पार्टी ने महानगर के विभिन्न पुलिस स्टेशनों और पुलिस कमिश्नर से मिलकर रिपब्लिक टीवी के एडीटर इन चीफ अर्णब गोस्वामी के खिलाफ लिखित शिकायत की है। कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने वाट्सएप चैट लीक मामले में गोपनीयता कानून, राष्ट्रीय सुरक्षा कानून और यूएपीए के तहत गोस्वामी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। कांग्रेस नेताओं का आरोप है कि अर्णब ने देश के साथ धोखा किया है। 

महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता और महासचिव सचिन सावंत की अगुआई में पार्टी नेताओं ने कांदिवली के समता नगर पुलिस स्टेशन में जाकर अर्णब के खिलाफ शिकायत करते हुए मामले में एफआईआर दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी की मांग की है। शिकायत में कांग्रेस ने कहा है कि टीआरपी मामले में अर्णब और ब्रॉडकास्ट आडियंस रिसर्च काउंसिल के पूर्व सीईओ पार्थो दासगुप्ता के बीच हुई वाट्सएप चैट से साबित होता है कि अर्णब को बालाकोट में हुए हवाई हमलों की पहले से जानकारी थी।

शिकायत के मुताबिक सेना से जुड़े किसी व्यक्ति ने यह जानकारी लीक नहीं की होगी। इस फैसले की जानकारी 3-4 केंद्रीय मंत्रियों, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार और 3-4 आला अधिकारियों को ही थी। यह सूचना लीक करना देशद्रोह है। बता दें कि अर्णब और पार्थो के बीच हुई ह्वाट्सएप चैट को टीआरपी घोटाले की जांच कर रही मुंबई पुलिस ने आरोपपत्र का हिस्सा बनाया है। कांग्रेस के मुताबिक चैट सामने आने के बाद लोकतंत्र के चारों स्तंभ हिल गए हैं। इससे साफ होता है कि किस तरह चार साल पुराने चैनल ने भाजपा सरकार, प्रधानमंत्री कार्यालय, सूचना प्रसारण मंत्रालय और सुरक्षा कैबिनेट कमेटी में अपनी पहुंच के बल पर गुप्त जानकारियां हासिल की। इससे पता चलता है कि अर्णब ने कैसे केंद्र सरकार में अपने संपर्क के जरिए गुप्त जानकारियां हासिल की और उसका अपने फायदे के लिए इस्तेमाल किया। कांग्रेस का आरोप है कि गोस्वामी ने सरकारी खजाने को भी करोड़ों का चूना लगाया है।    

पुलिस कमिश्नर से शिकायत

मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह से भी कांग्रेस नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात कर अर्णब के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष भाई जगताप, कार्याध्यक्ष चरणसिंह सप्रा की अगुआई में कांग्रेस नेताओ ने बुधवार को दोपहर सिंह से मिले और अर्णब के खिलाफ शिकायत की प्रति सौंपते हुए मामले में कार्रवाई की मांग की। 

Created On :   27 Jan 2021 1:56 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story