सीएम हेल्पलाइन में की शिकायत तो कटवा दिया बिजली कनेक्शन

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
बिना बिजली परिवार को गुजारनी पड़ी दो रात सीएम हेल्पलाइन में की शिकायत तो कटवा दिया बिजली कनेक्शन

डिजिटल डेस्क,शहडोल। सीएम हेल्पलाइन में शिकायत करना एक विद्युत उपभोक्ता को भारी पड़ गया। परिवार सहित उसे दो रात अंधेरे में गुजारना पड़ा। शिकायत वापस लेने के बाद बिजली आ पाई। यह मामला ब्यौहारी क्षेत्र का है। वार्ड नंबर 9 ब्लाक आफिस निवासी राकेश नामदेव विद्युत विभाग के अधिकारियों की नाराजगी का शिकार हुए। जिन्होंने गलत तरीके से बिजली कनेक्शन की शिकायत सीएम हेल्पलाइन में की थी। विभागीय मनमानी की बात जगजाहिर होने के बाद अधिकारी अफसोस जता रहे हैं। 

यह है मामला

पड़ोस में बिना सही डॉक्यूमेंट लिए बिजली कनेक्शन दिए जाने की शिकायत राकेश ने एमपीईबी सहित सम्बंधित विभागों में दर्ज कराई थी। आरटीआई के तहत भी मांगी गई जानकारी विभाग उपलब्ध नहीं कराई गई। निराश होकर उन्होंने मामले की 4 शिकायत सीएम हेल्पलाइन में दर्ज करा दी। बताते हैं कि ब्यौहारी में पदस्थ विभागीय एई आकाश राज को इतना नागवार गुजरा कि उन्होंने 14 दिसम्बर को राकेश के घर की बिजली ही कटवा दी। दो दिन व रात बिना बिजली के गुजारने के बाद राकेश का परिवार एई कार्यालय पहुंचा और बिजली काटे जाने का कारण पूछा। एई आकाश राज ने जवाब दिया कि 4 सीएम हेल्पलाइन क्यों रोके हो। उनके कथन को राकेश ने अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर लिया, जो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। राकेश ने 3 सीएम हेल्प लाइन की शिकायत वापस ली, तब जाकर उनका बिजली कनेक्शन जोड़ा गया।

एई ने ऐसे दी सफाई

मप्र पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ब्यौहारी के एई आकाश राज का कहना है कि सीएम हेल्पलाइन में कई शिकायत है। 4 एक्टिव हैं। सीएम व कलेक्टर इसको रिव्यु करते हैं। संख्या के आधार पर हम लोगों पर भी कार्यवाही हो जाती है। जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें कांट छांट कर प्रस्तुत किया जा रहा है। बिजली कटवा कर मैंने गलती की, ऐसा नही करना चाहिए।
 

Created On :   24 Dec 2022 12:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story