उद्धव ठाकरे सरकार की मानवाधिकार आयोग में शिकायत

Complaint to Human Rights Commission about Uddhav Thackeray government
उद्धव ठाकरे सरकार की मानवाधिकार आयोग में शिकायत
उद्धव ठाकरे सरकार की मानवाधिकार आयोग में शिकायत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र की सत्ता खोने के साथ ही सियासत में शिवसेना की राजनीतिक दुश्मन बन चुकी भाजपा उद्धव ठाकरे सरकार को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ रही है। इस कड़ी में भाजपा के राज्यसभा सदस्यों ने बुधवार को प्रदेश में पालघर लिंचिंग, सेवानिवृत्त अधिकारी से मारपीट सहित विभिन्न घटनाओं की राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग से शिकायत की।

राज्यसभा सदस्य विनय सहस्त्रबुद्धे के नेतृत्व में मानवाधिकार आयोग में शिकायत करने गए सांसदों ने भागवत कराड और डॉ विकास महात्मे शामिल थे। सांसदों ने आयोग से अनुरोध किया कि वह प्रदेश में मानवाधिकार हनन के मामलों का संज्ञान लेकर इसकी जांच करें और महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाए।

आयोग को सौंपे ज्ञापन में भाजपा नेताओं ने कहा है कि राज्य में मानवाधिकार उल्लंघन की कई घटनाएं हुई है। ज्ञापन में करीब 8 घटनाओं का उल्लेख किया गया है। इनमें 26 अगस्त 2020 को महाविद्यालयों द्वारा बढाई गई फीस के विरोध में आंदोलन करने वाले अखिल भारतीय अधिवक्ता परिषद के विद्यार्थियों से मारपीट, पालघर में तीन लोगों की हत्या, रिपब्लिक टीवी के पत्रकारों को हिरासत मे लिया जाना आदि मुद्दे शामिल है।
 

Created On :   16 Sep 2020 2:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story