षडय़ंत्र रचकर किया था 600 स्टूडेंट्स का रजिस्ट्रेशन कैंसिल

Conspiracy to register 600 students by conspiring
षडय़ंत्र रचकर किया था 600 स्टूडेंट्स का रजिस्ट्रेशन कैंसिल
षडय़ंत्र रचकर किया था 600 स्टूडेंट्स का रजिस्ट्रेशन कैंसिल


्रडिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। हर्रई कॉलेज के 600 स्टूडेंट्स के रजिस्ट्रेशन कैंसिल होने के मामले में एसआईटी ने मंगलवार को खुलासा किया है। ओम साईं समर्थ कॉलेज के संचालक राजेश साहू के बाद एसआईटी ने हर्रई शासकीय कॉलेज के कम्प्यूटर ऑपरेटर को भी हिरासत में लिया है। बताया जाता है कि एडमिशन पर कमीशन के लालच में कम्प्यूटर ऑपरेटर ने ही आईडी पासवर्ड मुहैया कराया था।
जानकारी अनुसार हर्रई शासकीय कॉलेज के 600 स्टूडेंट्स के रजिस्ट्रेशन कैंसिल कराने के मामले में एसआईटी ने मुख्य आरोपी ओम साईं समर्थ कॉलेज के संचालक राजेश साहू से पूछताछ के बाद पूरे मामले का पर्दाफाश किया है। हर्रई शासकीय कॉलेज के कम्प्यूटर ऑपरेटर महेंद्र मरकाम को राजेश साहू ने ऑफर दिया था कि यदि वह उसके कॉलेज में स्टूडेंट्स का एडमिशन कराने में मदद करेगा तो उसे प्रत्येक एडमिशन पर 500 रुपए कमीशन मिलेगा। कमीशन के लालच में महेंद्र मरकाम ने कॉलेज के दो कम्प्यूटर और एक लैपटॉप की मदद से 600 स्टूडेंट्स के रजिस्ट्रेशन कैंसिल कर दिए थे। इन सभी रजिस्ट्रेशन के फार्म में राजेश साहू का मोबाइल नम्बर दर्ज कर ओटीपी हासिल किए थे। राजेश साहू के बयान दर्ज करने के बाद एसआईटी ने महेंद्र मरकाम को भी गिरफ्तार कर लिया है। हर्रई कॉलेज के दो कम्प्यूटर व एक लैपटॉप को भी जब्त किया गया है।
आज दोनों आरोपियों को कोर्ट में करेंगे पेश
एसआईटी ने दोनों आरोपियों से पूछताछ के बाद इस जालसाजी में उपयोग किए गए उपकरणों को जब्त कर लिया है। साइबर सेल की मदद से रजिस्ट्रेशन कैंसिल करने में उपयोग किए गए मोबाइल फोन, मोबाइल नंबर, कम्प्यूटर और लैपटॉप के संबंध में भी पुख्ता प्रमाण मिल चुके हैं। बुधवार को दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया जाएगा।
सालों से कर रहे थे धोखाधड़ी
पुलिस सूत्रों की माने तो पूछताछ में यह बात सामने आई है कि प्राइवेट कॉलेज संचालक सालों से इसी तरह जालसाजी कर एडमिशन हासिल करता आ रहा है। ज्यादा कमीशन के लालच में इस बार बल्क में एडमिशन कैंसिल होने से मामला खुल गया।
इनका कहना है
॥आरोपी राजेश साहू ने हर्रई शासकीय कॉलेज के कम्प्यूटर ऑपरेटर महेंद्र मरकाम का नाम उजागर किया है। दोनों को गिरफ्तार किया गया है। शासकीय कॉलेज के कम्प्यूटर और लैपटॉप उपयोग किए थे, उन्हें भी जब्त किया गया है।
-डॉ. संतोष डेहरिया,
एसडीओपी अमरवाड़ा

Created On :   27 Oct 2020 5:40 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story