लगातार टूट रहीं सांसें: 43 कोरोना मरीजों की मौत, 63 नए संक्रमित मिले

Constant breathlessness: 43 corona patients killed, 63 newly infected
लगातार टूट रहीं सांसें: 43 कोरोना मरीजों की मौत, 63 नए संक्रमित मिले
लगातार टूट रहीं सांसें: 43 कोरोना मरीजों की मौत, 63 नए संक्रमित मिले



- अप्रैल में अब तक कोरोना संदिग्ध की मौतों का आंकड़ा बढ़कर 672 तक पहुंचा
डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। कोरोना काल में जीवनरक्षक माने जा रहे इंजेक्शन व ऑक्सीजन की उपलब्धता के दावों के बीच जिले में कोरोना मरीजों की सांसें लगातार टूट रही हंै। गुरुवार को जिले में 43 कोरोना संदिग्ध मरीजों ने दम तोड़ दिया। जिसमें 27 का शहर के परतला मोक्षधाम, 12 का नागपुर रोड स्थित देवर्धा मोक्षधाम, 3 का मुस्लिम कब्रिस्तान और 1 का ईसाई कब्रिस्तान में कोरोना प्रोटोकाल के तहत अंतिम संस्कार किया गया। यह शव सरकारी व निजी अस्पतालों से उठकर नगरनिगम के वाहन में अंतिम संस्कार के लिए पहुंचे। बावजूद इसके सरकारी रिकार्ड में सिर्फ 1 मौत दर्शाई गई है। जिले में मौतों का सिलसिला थम नहीं रहा है। अप्रैल में अब तक कोरोना संदिग्ध मरीजों की मौतों का आंकड़ा बढ़कर 672 तक पहुंच गया है। वहीं प्रशासन से जारी कोविड बुलेटिन के अनुसार गुरुवार को जिले में 63 नए संक्रमित मिले हैं।
गंभीर मरीजों को भी नहीं मिल पा रहे बेड:
जिला अस्पताल में हालात यह हैं कि गंभीर मरीजों को भी ट्रामा यूनिट   में नीचे व ऊपर फर्श पर दो से तीन दिन तक गुजारने पड़ रहे हैं। मरीजों के  परिजनों के अनुसार गंभीर स्थिति के बाद भी उन्हें बेड नहीं मिल रहे हैं। कुछ ऐसे भी मरीज हैं जिन्हें वेंटिलेटर की आवश्यकता है, लेकिन आईसीयू तक में जगह नहीं मिल पा रही है।
राहत की बात... 75 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे-
कोरोना संक्रमण और मौतों के बढ़ते आंकड़ों के बीच पिछले 3-4 दिनों  में ठीक होने वाले मरीजों के आंकड़ों में भी सुधार देखा जा रहा है। गुरुवार को 75 कोरोना संक्रमित मरीज इलाज के बाद स्वस्थ होकर घर लौटे हैं। जिससे एक्टिव केस में भी कमी आई है। एक्टिव केस घटकर 463 रह गए हैं।  
इनका हुआ कोरोना प्रोटोकाल के तहत अंतिम संस्कार-
मृतकों में छिंदवाड़ा शहर के आंकड़े सबसे ज्यादा हैं। गुरुवार को शहर के अंबेडकर नगर में 48 वर्षीय महिला, आदर्श नगर कॉलोनी की 60 वर्षीय महिला, बुधवारी बाजार के 63 वर्षीय वृद्ध, शुभालय कालोनी 73 वर्षीय वृद्ध, गेडामबाड़ी के 63 वर्षीय वृद्ध, शिक्षक कॉलोनी के 42 साल के व्यक्ति, गुलाबरा न्यू पहाड़े कॉलोनी के 65 वर्षीय वृद्ध, डूंडा सिवनी के 55 साल के व्यक्ति, छोटी बाजार के 39 के व्यक्ति, गुलाबरा के 60 वर्षीय वृद्ध, पाठाढाना की 48 साल की महिला, आनंदनगर के 35 साल का युवक, चंदनगांव पावर हाऊस के पास निवासी 65 साल की महिला, नई सब्जी मंडी गुरैया रोड के 65 वर्षीय वृद्ध, बिंद्रा कॉलोनी की 70 वर्षीय वृद्धा, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी चंदनगांव के 60 वर्षीय वृद्ध का अंतिम संस्कार कोरोना प्रोटोकाल के तहत हुआ। वहीं जुन्नारदेव के 38 वर्षीय युवक, चांदामेटा के 65 वर्षीय वृद्ध, चौरई मोआरी के 74 साल के वृद्ध, पिपरिया मानसिंग के 59 वर्षीय व्यक्ति, दमुआ की 38 साल की महिला, परासिया का 25 साल का युवक, सरोरा हेटी मोहखेड़ के 38 साल के व्यक्ति, गांगीवाड़ा की एक 40 साल की महिला और एक 75 वर्षीय वृद्ध का परतला में अंतिम संस्कार हुआ। जबकि दो मृतकों के परिजन नहीं पहुंचे।

Created On :   22 April 2021 5:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story