comScore

 कोरोना - 4 की मौत, 27 नए संक्रमित मिले , जिले के तीन और सिवनी का एक मृतक

September 14th, 2020 15:22 IST
 कोरोना - 4 की मौत, 27 नए संक्रमित मिले , जिले के तीन और सिवनी का एक मृतक

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। जिला अस्पताल के कोविड यूनिट में भर्ती चार मरीजों की इलाज के दौरान रविवार को मौत हो गई। मृतकों में शहर समेत जिले के तीन और सिवनी का एक बुजुर्ग शामिल है। रविवार को जिले में 27 कोरोना संक्रमित मिले है। संक्रमितों में सौंसर तहसीलदार, पांढुर्ना के एक आबकारी एसआई और एक पुलिस आरक्षक भी शामिल है। इन कोरोना संक्रमितों को मिलाकर जिले में अब 740 मरीज हो गए है। इनमें से 213 एक्टिव मरीज है। जिनका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं जिला अस्पताल में भर्ती संक्रमित मरीजों में से 18 स्वस्थ हुए है।
स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि कोविड यूनिट में भर्ती गोलगंज निवासी  75 वर्षीय बुजुर्ग महिला, सौंसर की 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला, सौंसर के 46 वर्षीय युवक की मौत हो गई। वहीं सिवनी के 60 वर्षीय बुुजुर्ग ने इलाज के दौरान रविवार को दम तोड़ दिया। हालांकि यह सभी कोरोना संदिग्ध बताए जा रहे है। निगम की टीम ने कोरोना प्रोटोकॉल के तहत मृतकों का अंतिम संस्कार कराया है।
सौंसर तहसीलदार भी कोरोना संक्रमित-
सौंसर तहसीलदार की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। इसके अलावा रविवार को छह नए कोरोना संक्रमित मिले है। इनमें लोधीखेड़ा के तीन पॉजिटिव है। प्रशासन द्वारा तहसीलदार समेत अन्य संक्रमितों की कांटेक्ट हिस्ट्री तैयार की जा रही है।
पांढुर्ना के आबकारी एसआई और आरक्षक पॉजिटिव-
रविवार को प्राप्त कोरोना रिपोर्ट में पांढुर्ना के दो सरकारी कर्मचारी पॉजिटिव आए है। इनमें एक आबकारी उपनिरीक्षक और एक पुलिस आरक्षक है। यह दोनों संक्रमित एसडीओपी की संपर्क हिस्ट्री में शामिल थे। इनके अलावा संतोषी माता वार्ड से महिला समेत चार लोग पॉजिटिव आए है। यह सभी कोरोना पॉजिटिव की कांटेक्ट हिस्ट्री में शामिल है।
ऑक्सीजन खत्म होने की अफवाह, प्रशासन ने कहा पर्याप्त है
- जिला अस्पताल के कोविड यूनिट में ऑक्सीजन खत्म होने की रविवार शाम सोशल मीडिया पर खबर तेजी से फैल रही थी। इस खबर को कोरी अफवाह बताया है। एसडीएम अतुल सिंह ने बताया कि जिला अस्पताल में लगे सेंट्रल ऑक्सीजन प्लांट में 10 टन ऑक्सीजन उपलब्ध है। वहीं 250 ऑक्सीजन सिलेंडर स्टोर है। जिला अस्पताल में अगले सात दिनों के लिए पर्याप्त ऑक्सीजन उपलब्ध है।  
 

कमेंट करें
DNf65