दैनिक भास्कर हिंदी: कोरोना अलर्ट: आठ विदेशी पर्यटक पहुंचे निर्मला देवी आश्रम 

March 20th, 2020


डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। कोरोना वायरस को लेकर चिंता का माहौल बना हुआ है। स्वास्थ्य विभाग  ने सभी को डरने नहीं बल्कि सावधानी बरतने कहा है। इस सबके बीच शुक्रवार को निर्मला देवी आश्रम में रसिया और जर्मनी से विदेशी पर्यटक पहुंचे है। कोरोना अलर्ट को लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी विदेशियों की जांच की। जांच में सभी विदेशी स्वस्थ है।
मोहखेड़ बीएमओ डॉ.केएस बजाज ने बताया कि रसिया से सात पुरूष और जर्मनी से एक महिला पर्यटक छिंदवाड़ा पहुंचे है। ये सभी निर्मला देवी के भक्त है जो लिंगा स्थित आश्रम में पहुंचे थे। सभी की जांच कर ली गई है। सभी पर्यटक स्वस्थ है। उन्होंने बताया कि जांच में सामने आया कि सभी विदेशी पर्यटक पिछले लगभग छह माह से भारत में ही है। इस वजह से उनमें कोरोना के संक्रमण का खतरा नहीं है। इसके अलावा शुक्रवार को ही इनमें से छह विदेशी दिल्ली के लिए रवाना हुए है।
आइसोलेशन वार्ड में तैनात रहेंगी चिकित्सकीय टीम-
जिला अस्पताल में 12 बिस्तरों के आइसोलेशन वार्ड में जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों को तैनात किया गया है। चौबीस घंटे दो-दो डॉक्टर ऑन कॉल ड्यूटी पर रहेंगे। इसके अलावा तीन-तीन नर्सिंग स्टाफ और तीन-तीन वार्ड बॉय की ड्यूटी लगाई गई है। वार्ड में जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज के कर्मचारियों की संयुक्त ड्यूटी लगाई गई है।
ओपीडी और वार्डों में किया दवा का छिड़काव- फोटो दौड़के
जिला अस्पताल को फ्लू के वायरस से सुरक्षित रखने प्रबंधन ने सोडियम हाइपोक्लोराइट एक प्रतिशत, ब्लीचिंग सल्यूशन एक प्रतिशत घोल का छिड़काव कराया है। आरएमओ डॉ.सुशील दुबे ने बताया कि ओपीडी, आईपीडी और परिसर, सीढिय़ों के अलावा लिफ्ट में घोल का छिड़काव कराया गया है। इस घोल से सर्दी-खांसी फैलाने वाले वायरस नष्ट हो जाते है।

खबरें और भी हैं...