• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Corona blast - 14 patients died in Chhindwara, 48 new patients found - 25 patients become healthy

दैनिक भास्कर हिंदी: कोरोना ब्लास्ट - छिंदवाड़ा में 14 मरीजों की मौत, 48 नए मरीज मिले - गुरुवार को सिर्फ 25 मरीज हुए स्वस्थ

April 2nd, 2021

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। जिले में कोरोना महामारी का विकराल रूप दिखाई देने लगा है। कोरोनाकाल  की इस दूसरी लहर में जहां तेजी से संक्रमण फैल रहा है। वहीं दूसरी ओर मृत्युुदर भी बढ़ रही है। गुरुवार को कोविड यूनिट में भर्ती मरीजों में से 14 मरीजों की मौत हो गई। इन सभी मृतकों की कोरोना प्रोटोकॉल के तहत अंत्येष्टि कराई गई है।
स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक गुरुवार को सिम्स लैब से 720 मरीजों की रिपोर्ट जारी की गई। इनमें से 48 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हालांकि गुरुवार को सिर्फ 25 मरीजों ने कोरोना को मात दी है। वहीं कोविड यूनिट में भर्ती मरीजों मेें से 14 मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है।  मृतकों का नगरनिगम की टीम द्वारा कोरोना प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार किया गया है। सीएमएचओ से जारी सरकारी आंकड़े के मुताबिक गुरुवार को एक कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हुई है, शेष सभी मरीज संदिग्ध थे।
आईसीयू में बीस गंभीर मरीज भर्ती-
सीएमएचओ से जारी बुलेटिन के मुताबिक जिला अस्पताल और होम आइसोलेशन में 328 मरीज भर्ती है। इनमें से जिला अस्पताल की कोविड यूनिट में गुरुवार को 182 मरीज भर्ती है। जिनमें से बीस गंभीर मरीज आईसीयू में भर्ती है। वहीं 162 मरीजों को सामान्य वार्डों में भर्ती कर इलाज दिया जा रहा है, शेष मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है।
पांच और सात साल के बच्चे समेत 48 पॉजिटिव-
जिले में कोरोना संक्रमितों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। गुरुवार को सिम्स से जारी रिपोर्ट में 48 पॉजिटिव मरीज मिले है। संक्रमितों में अमरवाड़ा की एक पांच साल की बच्ची और जिला अस्पताल में भर्ती सात साल का बच्चा शामिल है। इसके अलावा जिला अस्पताल में भर्ती 18 मरीज, पिंडरईकला के 2 मरीज, सौंसर के 11 मरीज, अमरवाड़ा के 8 मरीज  मोहखेड़ के 9 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
इन मृतकों की हुई अंत्येष्टि-
- परासिया निवासी 55 वर्षीय।
- अमरवाड़ा निवासी 55 वर्षीय।
- पुराना छापाखाना निवासी 41 वर्षीय युवक।
- मोहखेड़ के ग्राम मऊ निवासी 65 वर्षीय बुजुर्ग।
- बरारीपुरा निवासी 50 वर्षीय।
- कोष्ठी मोहल्ला निवासी 63 वर्षीय बुजुर्ग।
- मोहखेड़ निवासी 41 वर्षीय युवक।
- चांदामेटा निवासी 75 वर्षीय महिला।
- माता मंदिर चंदनगांव निवासी 61 वर्षीय बुजुर्ग।
- सौंसर निवासी 62 वर्षीय बुजुर्ग।
- सौंसर निवासी 35 वर्षीय युवक।
- मिश्रा कॉलोनी निवासी 78 वर्षीय बुजुर्ग।
- परासिया के देवरी निवासी 50 वर्षीय महिला।
- धरमटेकड़ी क्षेत्र निवासी 24 वर्षीय युवक।
 

खबरें और भी हैं...