कोरोना ब्लास्ट: 40 संदिग्धों मरीजों की मौत, नए संक्रमित

Corona Blast: 40 Suspected Patients Death, Newly Infected
कोरोना ब्लास्ट: 40 संदिग्धों मरीजों की मौत, नए संक्रमित
कोरोना ब्लास्ट: 40 संदिग्धों मरीजों की मौत, नए संक्रमित



डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। जिले में कोरोना का कहर लगातार बना हुआ है। संक्रमण के साथ ही मौतों का सिलसिला भी थम नहीं रहा है। बुधवार को जिले में 40 कोरोना संदिग्ध मरीजों की मौत हुई है। जिसमें शहर के परतला मोक्षधाम में 25, नागपुर रोड के देवर्धा मोक्षधाम में 11, कब्रिस्तान में दो और पांढुर्ना में दो मृतकों का कोरोना प्रोटोकाल के तहत अंतिम संस्कार किया गया है। हालांकि प्रशासन से जारी कोविड बुलेटिन में सिर्फ एक मौत की पुष्टि की गई है। वहीं आरटीपीसीआर लैब से जारी रिपोर्ट के अनुसार बुधवार को 72 नए संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही जिले में एक्टिव केस बढ़कर 744 तक पहुंच गए हैं। जिनका इलाज जिला अस्पताल व होम आइसोलेट कर किया जा रहा है। कोरोना में बुधवार को अच्छी बात यह कि 69 मरीज स्वस्थ हुए हैं।
जिले में कोरोना संक्रमण की दर 7 से 10 फीसदी के बीच
अपनी दूसरी लहर में कोरोना लगातार कहर बरपा रहा है। सिम्स की आरटीपीसीआर लैब  में हर दिन जिले के एक हजार सेंपल की जांच की जा रही है। जिसमें संक्रमण की दर 7 से 10 फीसदी के बीच पाई जा रही है। अप्रैल में 1 से 14 तक के आंकड़ों पर गौर करें तो अब तक 1089 लोग संक्रमित पाए जा चुके हैं। एक अप्रैल को 48 लोग संक्रमित पाए गए थे। जबकि 10 अप्रैल को 108 पॉजिटिव मिले थे। जो अब तक का एक दिन में संक्रमण का सबसे बड़ा आंकड़ा है। बुधवार को जिले में 72 नए संक्रमित मिले हैं।
मृतकों में छिंदवाड़ा के ही 10 से ज्यादा:
शहर के पूजा लॉज के पास निवासी 35 वर्षीय युवक, रेलवे कॉलोनी की 62 वर्षीय महिला, पटेल कॉलोनी निवासी 65 वर्षीय महिला, खजरी का 26 वर्षीय युवक, कोलाढाना का 47 वर्षीय युवक, बजरंग नगर की 31 साल की महिला, परतला के 70 वर्षीय बुजुर्ग, बसंत कॉलोनी के 68 वर्षीय बुजुर्ग, पातालेश्वर की 54 वर्षीय महिला, पोआमा के 42 वर्षीय युवक का बुधवार को मृत्यु हुई है। वहीं जिले के बेलगांव का 47 साल का युवक, आमगांव चांद का 30 वर्षीय युवक, उमरेठ का 50 वर्षीय व्यक्ति, टेमनीकला सांवरी के 73 वर्षीय बुजुर्ग, रिधोरा के 55 वर्षीय व्यक्ति, ब्राम्हणपिपला की 55 वर्षीय महिला, गोजर उमरनाला 40 वर्षीय महिला, मोहगांव हवेली के 52 वर्षीय व्यक्ति,जुन्नारदेव के 54 वर्षीय व्यक्ति, इकलहरा के 65 वर्षीय बुजुर्ग और चौरई के 52 वर्षीय व्यक्ति का परतला मोक्षधाम में कोरोना प्रोटोकाल के तहत अंतिम संस्कार किया गया।
अस्पताल के हालात: दोपहर दो बजे परोसा भोजन:
जिला अस्पताल के आइसोलेशन यूनिट से लगातार लापरवाही की स्थिति सामने आ रही है। बुधवार को यहां भर्ती मरीजों को दोपहर दो बजे के बाद भोजन उपलब्ध कराया गया। शासकीय कर्मचारी एक मरीज की पत्नी ने तो भर्ती पति को भोजन समय पर उपलब्ध न होने से चिंतित होकर अस्पताल से ही छुट्टी करा ली। नाश्ता व भोजन में देरी को लेकर शिकायतें पहले भी सामने आ चुकी हंै।

Created On :   14 April 2021 5:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story