कोरोना : मंत्रालय और राजभवन में आम जनता का प्रवेश बंद

Corona: Entry closed for general public in Ministry and Raj Bhavan
कोरोना : मंत्रालय और राजभवन में आम जनता का प्रवेश बंद
कोरोना : मंत्रालय और राजभवन में आम जनता का प्रवेश बंद

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कोरोना वायरस के मद्देनजर सोमवार को मंत्रालय में आम लोगों का प्रवेश बंद कर दिया गया। अगले आदेश तक आम लोगों को प्रवेश पास नहीं जारी किया जाएगा। सोमवार को गृह विभाग की तरफ से जारी परिपत्र में कहा गया है कि कोरोना वायरस के मद्देनजर बहुत आवश्यक होने पर ही मंत्रालय में बैठक बुलाई जाए और इसके लिए बाहर से लोगों को न बुलाया जाए। परिपत्र में कहा गया है कि केवल मंत्री, राज्यमंत्री के यहां आने वाले महत्वपूर्ण 10 व्यक्तियों और मुख्य सचिव-सचिव के यहां आने वाले महत्वपूर्ण पांच व्यक्तियों को प्रतिदिन स्वास्थ्य जांच (एयरपोर्ट की तरह) के बाद प्रवेश पास जारी किया जाएगा। इसके लिए मंत्री, राज्यमंत्री, मुख्य सचिव व सचिव कार्यालय के अधिकारियों के हस्ताक्षर वाले पत्र की जरुरत होगी। क्षेत्रीय सरकारी कार्यालयों से विभिन्न कामकाज के लिए मंत्रालय आने वालों को भी प्रवेश पास न जारी करने का निर्देश दिया गया है। मंत्रियों-राज्यमंत्री को भी कहा गया है कि बहुत जरुरी होने पर ही मंत्रालय में बैठक आयोजित करें और इसके लिए बाहर से लोगों को न बुलाए। साथ ही मंत्रालय कर्मचारियों की हाजिरी के लिए बॉयोमैट्रीक प्रक्रिया को भी बंद कर दिया गया है।      

वायरस निर्जंतुकीकरण अभियान

इस बीच सोमवार को सार्वजनिक निर्माण कार्य  विभाग की ओर से मंत्रालय परिसर में कोरोना वायरस के मद्देनजर निर्जंतुकीकरण अभियान चलाया गया। मंत्रालय की छठी मंजिल पर स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय से भूतल तक निर्जंतुकीकरण किया गया। कूलर, एक्सिलेटर, बाथरूम, रेलिंग इन सभी जगहों पर आर वन, आर टू और डेटॉल के माध्यम से निर्जंतुकीकरण किया गया।

राजभवन में नागरिकों का प्रवेश बंद 

कोरोना वायरस के मद्देनजर सोमवार, 17 मार्च से 31 मार्च 2020 तक राजभवन में नागरिकों का प्रवेश बंद कर दिया गया। राजभवन के प्रवक्ता ने बताया कि कोरोना वायरस को देखते हुए यह फैसला किया गया है। इस दौरान जिन लोगों ने राजभवन  आने के लिए आरक्षण किया है, उन्हें बाद में प्रवेश दिया जाएगा। इसकी सूचना संबंधित लोगों को दे दी जाएगी। 
 

Created On :   16 March 2020 12:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story