दैनिक भास्कर हिंदी: कोरोना विस्फोट - जिले में 25 नए कोरोना संक्रमित मिले

September 8th, 2020

सोमवार को कम गए सेंपल, अब हो सकेगी ब्लॉक स्तर पर भी कोरोना जांच
डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा।
जिले में सोमवार की देर शाम आटीपीसीआर मशीन से शहर के 8 लोगों समेत 25 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। संक्रमितों में 9 लोग कन्या शिक्षा परिसर और श्री लॉन में क्वारेंटाइन थे और दो संक्रमित जिला अस्पताल में भर्ती थे। इसके अलावा 10 संक्रमितों में 8 मोहखेड़, 2 परासिया, 4 अमरवाड़ा और एक सौंसर का हैं।  जिसमें एक संक्रमित शनिचरा बाजार क्षेत्र से है, दूसरी महिला वार्ड नंबर 32 निवासी है। इसके अलावा वार्ड क्रमांक 48 निवासी एक महिला की रिपोर्ट भी कोरोना संक्रमित पाई गई है। वहीं छिंदवाड़ा विकासखंड के 10 अन्य लोग कोरोना पॉजिटिव आए हैं, जिनमें से 9 कन्या शिक्षा परिसर और 1 श्रीजी लॉन में क्वारेंटाइन था।  इसके अलावा मोहखेड़ से 8 , परासिया से दो लोग लोग कोरोना संक्रमित पाए गए है। वहीं पांढूर्ना में 6 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आने की खबर है, लेकिन प्रशासन ने अभी इसे रिकार्ड में नहीं लिया है। सोमवार को 25 नए संक्रमित मिलने के बाद जिले में संक्रमितों की संख्या 564 तक पहुंच गई हैं। सोमवार को पांच लोग स्वस्थ हुए हैं।
लालबाग के बुजुर्ग मृतक के संपर्क में आए पांच लोग संक्रमित
लालबाग माता मंदिर के पास एक 75 वर्षीय बुजुर्ग की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई थी। इस बुजुर्ग के परिवार से 24 लोगों को कन्या शिक्षा परिसर में क्वारेंटाइन कराया गया था। इन 24 लोगों में से सोमवार को पांच लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सभी को जिला अस्पताल पहुंचाया गया है।
शनिचरा बाजार-गांधी गंज क्षेत्र हो सकता है संवेदनशील
गांधी गंज व शनिचरा बाजार क्षेत्र संवेदनशील हो सकता है। सूत्रों की मानें तो इस क्षेत्र के कुछ रसूखदार परिवार संक्रमण के लक्षण मिलने के बाद सीधे नागपुर जाकर भर्ती हो रहे हैं। सूत्रों की मानें तो यह सभी संक्रमित हैं।

खबरें और भी हैं...