कोरोना : चंद्रपुर की महाकाली यात्रा रद्द, ताड़ोबा में आने वाले पर्यटकों पर भी नजर

Corona: Mahakali trip to Chandrapur canceled, tourists visiting Tadoba are also under watch
कोरोना : चंद्रपुर की महाकाली यात्रा रद्द, ताड़ोबा में आने वाले पर्यटकों पर भी नजर
कोरोना : चंद्रपुर की महाकाली यात्रा रद्द, ताड़ोबा में आने वाले पर्यटकों पर भी नजर

डिजिटल डेस्क,  चंद्रपुर।  सौ वर्षों से अधिक समय से चली आ रही महाकाली यात्रा  कोरोना वायरस के चलते रद्द कर दी गई है। इसी तरह ताड़ोबा में आने वाले पर्यटकों पर भी नजर रखी जा रही है। जिलाधिकारी डा. कुणाल खेमणार ने सरकार से मिले निर्देशों का पालन करते हुए  यह ऐतिहासिक यात्रा इस वर्ष रद्द किए जाने की जानकारी दी। जिलाधिकारी कार्यालय में आयोजित पत्र परिषद में उन्होंने बताया कि सरकारी कार्यक्रम व सम्मेलन भी रद्द कर दिये गए हैं। कोरोना के संदर्भ में प्रशासन के एहतियात व उपाय योजनाओं की जानकारी देने तथा इस परिप्रेक्ष्य में जनजागरण हेतु सूचनाएं देने  जिलाधिकारी डा. खेमणार ने विशेष पत्र परिषद बुलाई थी।

इस समय जिप के सीईओ राहुल कर्डिले, सिविल सर्जन डा. निवृत्ति राठोड, जिला स्वास्थ्य अधिकारी गहलोत व प्रशासन के आला अधिकारी उपस्थित थे।  पत्र परिषद में जिलाधिकारी ने बताया कि हालाकि चंद्रपुर में अब तक संदिग्ध नहीं मिले। परंतु सावधानी व सतर्कता के कारण इसके संभावित फैलाव को रोकने की दिशा में सरकार से मिले निर्देशों के अनुसार ठोस उपाय योजनाएं की जा रही है। इन्ही के तहत कई तरह के उपक्रम, पाबंदियां, स्थगन जैसे निर्णय लिये जा रहे हैं। 

जिले में पहुंचे 8  विदेशी
 चंद्रपुर जिले में कोरोना के साए में अब तक 8 विदेशी नागरिक आए थे। उनकी जांच कर उन पर वैद्यकीय नजर रखी गयी थी। परंतु उनमें किसी भी तरह के कोरोना के लक्षण नहीं मिले। जिले में चीन से 4, इरान से 1, साउदी अरब से 1 व सिंगापुर से 1 नागरिक पहुंचा था। इस बीच सभी की जांच होकर उनकी वैद्यकीय निगरानी पूर्ण हुई है। केवल इटली से आए एक व्यक्ति की जांच अभी जारी है। वह भी सुरक्षित होने का दावा प्रशासन ने किया है। 

बनाया विशेष कक्ष
 देश में कोरोना के मरीज मिले हैं। इस परिप्रेक्ष्य में प्रतिबंधात्मक निर्णय के रूप में चंद्रपुर जिले में जिला सरकारी अस्पताल व शासकीय मेडिकल कॉलेज में 8 बिस्तरों का पृथक कक्ष स्थापित किया गया है।  

अफवाहें फैलाई तो खैर नहीं
 सरकार व प्रशासन कोरोना के संदर्भ में जनजागृति व उपाय योजना के हर स्तर पर पुरजोर प्रयास कर रहा है। ऐसे में कुछ लोग  सोशल मीडिया पर अफवाहें फैलाने का काम करते दिखाई दे रहे हैं। प्रशासन ऐेसे लोगों पर नजर रखे हुए है। अफवाहें फैलानेवालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

ताड़ोबा में आने वाले पर्यटकों पर नजर
ताड़ोबा में आनेवाले विदेशी पर्यटकों पर प्रशासन की नजर है। कुछ लोगों के बुकिंग रद्द हो चुके हैं। एक जर्मनी की पर्यटक पहुंची है। उसकी जांच पड़ताल चल रही है। ताड़ोबा के सभी रिसोर्ट से जानकारी जुटाई जा रही है । इसके अलावा शहर के टूर्स एंड ट्रैवल एजेंटों से भी जानकारी ली जा रही है। 
 

Created On :   13 March 2020 8:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story