अमरावती में कोरोना मरीजों की संख्या 44 तक पहुंची, वरुड की महिला पॉजिटिव

Corona patients reach 44 in Amravati, female positive admitted in Nagpur
अमरावती में कोरोना मरीजों की संख्या 44 तक पहुंची, वरुड की महिला पॉजिटिव
अमरावती में कोरोना मरीजों की संख्या 44 तक पहुंची, वरुड की महिला पॉजिटिव

डिजिटल डेस्क, अमरावती। कोराना संक्रमण का दायरा दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है। कोरोना मरिजों की संख्या 44 तक पहुंच चुकी है। मई माह का पहला दिन शहरवासियों के लिए अधिक निराशाजनक रहा। 1 मई को जिले में 4 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए। जिसमें से 1 वरुड की महिला को किसी बीमारी के चलते जब उपचार के लिए नागपुर के एक अस्प्ताल मे भर्ती किया गया और कोरोना जांच की गई, तो उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। अन्य मरीजो में शहर के के 10 वर्षीय किशोर सहित 3 लोग शामिल हैं। इन 4 नए मरिजों के सामने आने के बाद अब कोरोनाग्रस्त कुल मरिजों की संख्या 44 हो चुकी है।

कोरोना संक्रमण अब शहर के दक्षिणी क्षेत्र से निकलकर अन्य इलाकों में फैला रहा है। बडनेरा, कंवरनगर और वरूड कोरोना संक्रमण के नए ठिकाने बन चुके हैं। अब तक मिले कुल 44 संक्रमित मरिजों में से 7 मरीज शहर के दूसरे हिस्सों के है। जबकि लगभग 37 मरीज शहर के दक्षिणी क्षेत्र के बताए गए है।

कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए शहर में प्रशासन की ओर से सतर्कता बढ़ा दी गई है, इसके बावजूद बीते एक सप्ताह में कोरोना मरिजों की संख्या में 3 गुना बढ़ोतरी दर्ज की गई है। शुक्रवार 25 अप्रैल तक शहर में कोरोनाग्रस्त मरिजों की संख्या 12 थी। जो कि अब 44 तक पहुंच चुकी है। अब तक कोरोना से जान गंवाने वाले मरिजों की संख्या 8 हो चुकी है। 4 मरीज स्वस्थ हुए है। साथ ही 32 मरिजों की उपचार किया जा रहा है।

शहर में अधिक हुए कन्टेनमेंट परिसर

चेतनदास बगीचा, कंवरनगर, बडनेरा में संक्रमण सामने आने के बाद अब शहर में पहले से चले आ रहे 26 कन्टेनमेंट बफर, क्लस्टर परिसरों की संख्या बढ़कर 34 हो चुकी है। इन सभी क्षेत्रों में प्रशासन की ओर से अधिक उपाययोजना की जा रही है।

Created On :   1 May 2020 12:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story