comScore

माँ को कोरोना, 2 दिन के  बच्चे की रिपोर्ट निगेटिव

माँ को कोरोना, 2 दिन के  बच्चे की रिपोर्ट निगेटिव

डिजिटल डेस्क जबलपुर । एक दिन पहले दो दिन के बच्चे की माँ के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद एहतियात के तौर पर बच्चे का भी सैंपल टेस्ट के लिए भेजा गया था। शुक्रवार को आई रिपोर्ट निगेटिव है। डॉक्टर्स इसे सुखद मान रहे हैं, उनका कहना है रद्दी चौकी क्षेत्र के कंटेनमेंट एरिया की इस महिला के कोरोना संक्रमित होने का पता बच्चे के जन्म के दो दिन बाद पता चला, ऐसे में यह संभावना जताई जा रही थी कि गोद में लेने, फीडिंग कराने आदि से बच्चा भी इन्फेक्टेड हुआ होगा। निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद अब मेडिकल में भर्ती माँ को और सावधानी के साथ बच्चे के पास रखा गया है।
घर में नहीं अलग रहने की सुविधा 7 11 मई को पॉजिटिव आए नगीना मस्जिद गोहलपुर निवासी 18 वर्षीय युवक को 10 दिन तक सुखसागर कोविड केयर सेंटर में भर्ती रहने के बाद शुक्रवार को डिस्चार्ज किया गया। 10 दिन में छुट्टी देने की गाइडलाइन पर डिस्चार्ज हुए इस युवक में पिछले पाँच दिनों से सर्दी-खाँसी-बुखार के कोई लक्षण नहीं थे। युवक को घर जाने के बजाय यहाँ के क्वारेंटीन सेंटर में 7 दिन के लिए भर्ती किया गया है, क्योंकि उसके घर में अलग से रहने की जगह नहीं है। 
प्रशासन द्वारा शासकीय भवनों जैसे स्कूलों, हॉस्टल्स, सामुदायिक भवनों आदि में क्वारेंटीन सेंटर बनाने की संभावना है। शासन ने राशि देकर अधिगृहित किए निजी भवनों, अस्पतालों को छोडऩे का निर्णय लिए है जिस पर जल्द ही अमल शुरू होगा। इसी प्रकार कोरोना ड्यूटी में लगे शासकीय स्टाफ और मरीज व सस्पेक्टेड को खाना भी निजी एजेंसी के बजाय पर्यटन विभाग द्वारा उपलब्ध कराया जाएगा। शहर में अब कल्चुरी होटल से यह सुविधा उपलब्ध हो रही है।
 

कमेंट करें
A0cr9