दैनिक भास्कर हिंदी: कोरोना का कहर जारी... 28 संदिग्धों मृतकों का हुआ प्रोटोकाल में अंतिम संस्कार

May 1st, 2021

50 नए संक्रमित मिले, 47 स्वस्थ होकर घर लौटे
डिजिटल डेस्कछिंदवाड़ा।
कोरोना का कहर लगातार बना हुआ है। अप्रैल के आखिरी दिन यानी शुक्रवार को जिले में 28 कोरोना संदिग्ध मरीजों की सांसें टूटी। जिसमें परतला मोक्षधाम में 16, देवर्धा मोक्षधाम में 11 और कब्रिस्तान में 1 शव का कोरोना प्रोटोकाल के तहत अंतिम संस्कार हुआ। हालांकि सरकारी रिकार्ड में फिर दो मौतें दर्शाई गई हैं। कोविड बुलेटिन के अनुसार शुक्रवार को जिले में 50 नए संक्रमित मिले हैं। जबकि स्वस्थ होकर अस्पताल से छुट्टी पाने वालों की संख्या 47 रही। जिले में अब भी कोरोना के 381 एक्टिव केस हंै। इन मरीजों का इलाज जिला अस्पताल और होम आइसोलेट के जरिए किया जा रहा है।
नवजात शिशु का कोरोना प्रोटोकाल से हुआ अंतिम संस्कार
जिला अस्पताल के कोविड यूनिट में भर्ती कोरोना पॉजिटिव गर्भवती महिला के प्रसव के बाद शिशु की मौत हो गई। शुक्रवार को नवजात शिशु का परतला मोक्षधाम में कोरोना प्रोटोकाल के तहत अंतिम संस्कार हुआ। बताया जा रहा है कि मृत शिशु का शव उसके पिता ने निगम अमले को सौंप दिया था। निगम कर्मियों ने मोक्षधाम ले जाकर नवजात के शव का अंतिम संस्कार किया।
मृतकों में वृद्धों की संख्या ज्यादा:
शहर के भरतादेव रोड चंदनगांव के 65 वर्षीय वृद्ध, डीडीपुरम के 52 वर्षीय व्यक्ति, गुलाबरा के 74 वर्षीय वृद्ध, शनिचरा बाजार की 70 साल की वृद्धा, शक्तिनगर के 61 वर्षीय वृद्ध, पाठाढाना के 41 वर्षीय व्यक्ति, परतला के 78 वर्षीय वृद्ध, त्रिलोकी नगर के 66 वर्षीय वृद्ध का कोरोना प्रोटोकाल के तहत अंतिम संस्कार हुआ। वहीं उमरिया के एक व्यक्ति, कुंडा के 55 वर्षीय व्यक्ति, कटंगी बालाघाट की 45 साल की महिला, परासिया के 45 साल के व्यक्ति, समसवाड़ा 47 वर्षीय व्यक्ति, बड़कुही की 60 वर्षीय वृद्धा, न्यूटन के 80 वर्षीय वृद्ध का परतला में प्रोटोकाल से अंत्येष्टि हुई।
 

खबरें और भी हैं...