कोरोना का कहर: फिर बढ़े मौतों के आंकड़े, 30 की मौत, 42 स्वस्थ हुए

Coronas havoc: figures of increased deaths, 30 deaths, 42 recovered
कोरोना का कहर: फिर बढ़े मौतों के आंकड़े, 30 की मौत, 42 स्वस्थ हुए
कोरोना का कहर: फिर बढ़े मौतों के आंकड़े, 30 की मौत, 42 स्वस्थ हुए



डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। जिले में कोरोना का कहर बरकरार है। संक्रमण के साथ ही मौतों का सिलसिला भी जारी है। 373 एक्टिव केस में से सोमवार को जिले में 30 कोरोना संदिग्धों की मौत हुई, जिनका प्रोटोकाल के तहत अंतिम संस्कार हुआ। इस हिसाब से सोमवार को कोरोना से मृत्यु दर 8 फीसदी तक रही। हालांकि सरकारी रिपोर्ट में सिर्फ एक मौत दर्शाई गई है। इधर मरने वालों की तुलना में कोरोना को परास्त करने वालों का आंकड़ा जरूर संतोषजनक है। कोविड बुलेटिन के अनुसार सोमवार को जिले में 42 कोरोना मरीज स्वस्थ हुए हैं। 373 एक्टिव केस के हिसाब जिले में रिकवरी रेट 11 प्रतिशत है। रिकवरी रेट में पिछले दस दिनों में  काफी सुधार माना जा रहा है, जो कि कोरोना की भयावह स्थिति का सामना कर रहे जिले के लिए अच्छी बात हो सकती है।
राहत की बड़ी बात...कोरोना संक्रमण की दर घटी:
जिले के लोगों के लिए राहत की बड़ी बात यह मानी जा सकती है कि कोरोना संक्रमण की दर सोमवार को तेजी से घटी है। आरटीपीसीआर लैब से सोमवार को जारी 690 जांच रिपोर्ट में कुल 41 नए संक्रमित मिले हैं। इस हिसाब से संक्रमण की दर 5.9 फीसदी रही। हालांकि संक्रमण के आंकड़े लगातार कम ज्यादा हो रहे हैं। रविवार को 63 नए संक्रमित मिले थे, जिससे संक्रमण की दर 9 फीसदी तक पहुंच गई थी।  
परतला में 15, देवर्धा में 13, कब्रिस्तान में 2 की प्रोटोकाल से अंत्येष्टि:
शहर के परतला निवासी 53 वर्षीय व्यक्ति, एक 56 साल की महिला, गुलाबरा के 54 वर्षीय व्यक्ति, सत्यम शिवम कॉलोनी के 74 वर्षीय वृद्ध,  कुसमेली के 80 वर्षीय वृद्ध, छोटीमाता मंदिर के पास 51 वर्षीय महिला, सिवनी प्राणमोती की 58 वर्षीय महिला, रेलवे कॉलोनी के 45 वर्षीय व्यक्ति, बजरंग नगर की 56 वर्षीय महिला की कोरोना प्रोटोकाल से अंत्येष्टि हुई। वहीं गुरैया की 51 वर्षीय महिला, चौरई की 38 साल की महिला, नवेगांव के 68 वर्षीय वृद्ध, मुलताई के 66 वर्षीय वृद्ध, उमरिया नरसिंहपुर के 58 वर्षीय व्यक्ति एक अन्य की परतला मोक्षधाम में प्रोटोकाल से अंत्येष्टि हुई।

Created On :   3 May 2021 4:47 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story