comScore

Crime : घर में घुसकर नकदी व आभूषण उड़ाए, डकैती की योजना बना रहे 5 आरोपी गिरफ्तार

Crime : घर में घुसकर नकदी व आभूषण उड़ाए, डकैती की योजना बना रहे 5 आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नागपुर। ऑटोरिक्शा चालक के घर से किसी ने नकदी और आभूषणों पर हाथ साफ कर दिया। प्रकरण यशोधरा नगर थाने में दर्ज किया गया है। वांजरा स्थित शिवनगर निवासी शेख यूसुफ शेख अब्दुल गनी (52), है। यूसुफ ऑटोरिक्शा चालक है। 10 जून 2020 को यूसुफ परिवार के साथ मध्यप्रदेश के जुनारदेव गया था। वहं से 12 जून को वापस लौटा।  इसी दौरान किसी ने उसके निर्माणाधीन मकान की पहली मंजिल से मकान में प्रवेश किया और अलमारी से 35 हजार रुपए नकद और सोने-चांदी के आभूषण, इस प्रकार कुल 1 लाख 21 हजार रुपए के माल पर हाथ साफ कर दिया।

ट्रांसपोर्ट व्यवसायी पर हमला

वहीं एक ट्रांसपोर्ट व्यवसायी के साथ मारपीट कर घातक शस्त्र से हमला कर गंभीर जख्मी किए जाने का मामला सामने आया है। वाड़ी पुलिस ने ट्रांसपोर्ट व्यवसायी की शिकायत पर आरोपी कमलेश सहित चार आरोपियों के खिलाफ धारा मामला दर्ज किया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार वाड़ी निवासी प्रमोदसिंह मंगलसिंह गत 12 जून को जब दोपहर में वाड़ी स्थित कार्यालय में बैठे थे तभी आरोपी कमलेश और उसके तीन साथियों ने उन्हें कार्यालय से बाहर बुलाया और गणेश भोजनालय के सामने, अमरावती रोड पर उनके साथ मारपीट तथा किसी घातक शस्त्र से हमला कर उन्हें जख्मी कर दिया। आरोपियों ने प्रमोद सिंह के सीने, पेट पर वार किए। घायल प्रमोद सिंह को निजी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। प्रमोद सिंह के पिता  मंगल भरतप्रसाद सिंह (70),  पापुलर हाउसिंग सोसायटी, प्लाट नं.-145, वाड़ी नाका क्र.-10, नागपुर निवासी की शिकायत पर वाडी पुलिस ने आरोपी कमलेश और उसके साथियों के खिलाफ 326,323,504,34 के तहत मामला दर्ज किया है। 

तड़ीपार आरोपी को घर पहुंचने से पहले पुलिस ने दबोचा

उधर अपराध शाखा पुलिस विभाग के यूनिट 4 ने शनिवार की तड़के वाठोडा क्षेत्र से एक शातिर अपराधी को धरदबोचा। आरोपी बिना पुलिस की अनुमति के शहर में घूम रहा था। पुलिस को गुप्त जानकारी मिली कि आरोपी अपने घर पहुंचने वाला है। पुलिस ने उसे घर पहुंचने के पहले ही धरदबोचा। गिरफ्तार आरोपी का नाम रामू उर्फ सोनू हीरामन वनवे (29) है। आरोपी को साईंनगर से गिरफ्तार किया गया। रामू दो वर्ष के लिए तड़ीपार है। वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अशोक मेश्राम दस्ते के साथ हत्या और संपत्ति विवाद के प्रकरण से जुड़े अपराधियों की खोजबीन कर रहे थे। इस दौरान पुलिस को गुप्त जानकारी मिली थी कि, तड़ीपार होने के बाद भी रामू शहर में घूम रहा है। आरोपी पर हत्या, लूटपाट, घातक शस्त्र लेकर उत्पात मचाने सहित 6 गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं।

ट्रक जब्त, ड्राइवर गिरफ्तार

अजनी से लोहा चुराकर कबाड़ी को एक रेल कर्मचारी की मदद से बेचने के मामले में आरपीएफ ने ट्रक ड्राइवर को भी गिरफ्तार किया है। ट्रक जब्त कर लिया है। ट्रक डाइवर का नाम नितीन मोहरकर (40), निवासी यवतमाल है। इसके अलावा नागपुर रेल मंडल में ऑफिस सुपरिटेंडेंट राजकुमार निखारे समेत 2 आरोपियों को 3 दिन की पुलिस हिरासत के बाद रेलवे कोर्ट ने 14 दिन के लिए जेल रवाना कर दिया।  हाल ही में रेलवे से लोहा चोरी का मामला उजागर हुआ है। जिसमें रेलवे कर्मचारी की मदद से ही लोहा चोरी को अंजाम देने का मामला सामने आया था। आरपीएफ ने इस मामले में रेलवे कर्मचारी समेत कबाड़ी व्यवसायी और एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार किया था। शनिवार को लोहा लेकर जाने के लिए इस्तेमाल किया गया ट्रक व ट्रक ड्राइवर को भी गिरफ्तार कर लिया गया। 20 फीट के पाइप ले जाने के लिए आरोपियों ने ट्रक (एम.एच.-40/5714) का इस्तेमाल किया था। आरपीएफ ने ट्रक की तलाश शुरू की थी। जल्द ही घाट रोड परिसर से ट्रक को बरामद कर ड्राइवर नितीन को भी हिरासत में ले लिया गया।  

भतीजों को मारने का इंतजार कर रहा चाचा गिरफ्तार

संपत्ति विवाद में चाचा को इतना गुस्सा आया गया कि, वह तलवार लेकर अपने भतीजों के आने का इंतजार करने लगा। पुलिस के गश्तीदल को वह संदिग्ध हालत में खड़ा दिखाई देने पर उससे पूछताछ में उसकी कमर में तलवार की मूंठ नजर आने पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी का नाम सुनील निंबाजी डोंगरे (55), अमर ज्योति नगर, जरीपटका निवासी है। पुलिस की सूझबूझ से एक बड़ी अनहोनी टल गई। पुलिस सूत्रों के अनुसार सुनील का उसके भतीजों से संपत्ति को लेकर विवाद होने पर उन्होंने सुनील के साथ मारपीट की। गुस्से में आकर सुनील  अपने घर से छोटी तलवार लेकर बाहर आया था। पुलिस ने गश्त दल ने उसे पकड़ा और पूछताछ की तो सुनील ने पुलिस को बताया कि, भतीजों ने उसके साथ मारपीट की। इसका बदला लेना चाहता था। पुलिस ने उसके गुस्से को शांत किया। उसके बाद उसके खिलाफ कार्रवाई की। पुलिस ने तलवार जब्त की है। जरीपटका के वरिष्ठ थानेदार खुशाल तिजारे के मार्गदर्शन में कार्रवाई की गई। थाने के सहायक पुलिस निरीक्षक एस.जी. बजवलकर, हवलदार हरिशचंद्र भट, नायब सिपाही उमेश सांगले, सिपाही संदीप वानखेड़े और छत्रपाल चौधरी ने कार्रवाई में सहयोग किया। 

गैस सिलेंडर की कालाबाजारी, आरोपी रंगेहाथ पकड़ा गया

उधर घरेलू गैस सिलेंडर की कालाबाजारी करने वाले एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम इसराइल करीम शेख (52), मातापुरा कलमेश्वर वार्ड क्र.-17 निवासी है। इसराइल पर घरेलू गैस सिलेंडरों से छोटे व्यावसायिक सिलेंडरों में री-फिल कर तय कीमत से अधिक दाम पर बेचने का आरोप था। ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस ने गुप्त जानकारी के आधार पर उसे रंगेहाथ धरदबोचा। पुलिस सूत्रों के अनुसार मातापुरा, कलमेश्वर में इसराइल द्वारा अवैध तरीके से री-फिल कर छोटे व्यावसायिक गैस सिलेंडर बेचने की सूचना अपराध शाखा दस्ते को  सावनेर उप-विभाग में गश्त के दौरान मिली। तहसील कार्यालय कलमेश्वर के आपूर्ति विभाग के अधिकारी को साथ लेकर दस्ते ने छापामार कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान आरोपी इसराइल करीम शेख घर में नोजल की मदद से छोटे व्यावसायिक गैस सिलेंडर में अवैध तरीके से गैस भरते हुए रंगेहाथ पाया गया। आरोपी के घर से 6 घरेलू सिलेंडर, 2 छोटे व्यावसायिक गैस सिलेंडर, 1 री-फिलिंग नोजल, 1 वजन काटा, 1 पाना सहित 9,400 रुपए का माल पुलिस ने जब्त किया। कलमेश्वर थाने में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

डकैती की योजना बना रहे 5 आरोपी गिरफ्तार

वहीं रेलवे पुल के नीचे बैठकर डकैती की योजना बना रहे 5 आरोपियों को पुलिस ने धरदबोचा। एक आरोपी भागने में सफल हो गया। गिरफ्तार आरोपियों पर पहले भी आपराधिक मामले दर्ज हैं। सभी आरोपियों का रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है। पुलिस सूत्रों के अनुसार तहसील थाने के हवलदार लक्ष्मण गजानन शेंडे सहयोगियों के साथ गश्त पर थे। शुक्रवार को देर रात गश्त के दौरान हवलदार शेंडे को सूचना मिली कि, डोबी नगर परिसर में रेलवे पुल के नीचे बैठकर कुछ लोग डकैती डालने की तैयारी कर रहे हैं। शेंडे ने सहयोगियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर आरोपी सागर राजेश गौर (24), टिमकी, प्रकाश उर्फ पक्या विठोबाजी हेडाऊ  (27), नंगा पुतला,  विजेंद्र उर्फ सोनू दिलीप वर्मा (26),  विनोबा भावे नगर,  कैलास गणेश गौर (24) यादव नगर,  गुंजन  उर्फ चिंटू विश्वजीत हुमणे (25)  और फुरकान खान रमजान खान (35),  डोबी नगर  निवासी को घेराबंदी कर धरदबोचा।

कमेंट करें
HL2u0