comScore

क्राइम : पत्थर से हत्या कर युवक की लाश कुएं में फेंकी, झांसा देकर मां-बेटे ने 5 लाख ठगे

क्राइम : पत्थर से हत्या कर युवक की लाश कुएं में फेंकी, झांसा देकर मां-बेटे ने 5 लाख ठगे

डिजिटल डेस्क, नागपुर। सावनेर के नांदोरी ग्राम के युवक ने अपने ही दोस्त की पत्थर से हत्या कर लाश कुएं में फेंक दी। घटना केलवद थाना अंतर्गत नांदोरी ग्राम में शनिवार को दोपहर 12 बजे की है। मृतक राजेन्द्र मुरलीधर जोशी (30) नांदोरी निवासी है। हत्या में गांव के ही एक युवक का नाम सामने आ रहा है। आरोपी फरार है। आरोपी व राजेन्द्र दोनों दोस्त थे। दोनों में किसी बात पर अनबन हुई थी। इसी बात को लेकर आरोपी ने राजेन्द्र की पत्थर मारकर हत्या कर दी और लाश गांव से 1 किमी की दूर डोलस नामक किसान के खेत के कुएं में फेंक दी थी। आरोपी ने हत्या को इसी खेत में अंजाम दिया। सूचना मिलते ही पीआई सुरेश मट्टामी घटनास्थल पर पहुंचे। पंचनामा कर शव पोस्टमार्टम के लिए सावनेर के अस्पताल भेजा है। अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

भाजयुमो पदाधिकारी सहित 3 और गिरफ्तार

वहीं प्रॉपर्टी डीलर व भाजयुमो के शहर उपाध्यक्ष राज डोरले हत्याकांड में कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा का शहर उपाध्यक्ष आशीष रमेश वारजुरकर (35), भूतेश्वर नगर, रूपेश जीवन मेश्राम (21) और आकाश अशोक मेश्राम (28), शिवाजी नगर निवासी को गिरफ्तार किया। इस मामले में मुकेश नारनवरे और अंकित चतुरकर पहले ही कोतवाली थाने में समर्पण कर चुके हैं। अब मामले में आरोपियों की संख्या बढ़कर 5 हो गई है। क्षेत्र में राज डोरले का राजनीतिक वर्चस्व व समर्थकों की बढ़ती तादाद आशीष को खटकने लगी थी। इसके चलते आशीष ने ही डोरले की हत्या की साजिश रची थी। हालांकि राज की हत्या के पूर्व रात को अाशीष ने कोतवाली थाने में पहुंचकर पुलिस प्रोटेक्शन देने की मांग की थी। पुलिस ने उसके घर के आस-पास तगड़ा बंदोबस्त भी लगाया था। शनिवार को आशीष वाजुरकर, रूपेश मेश्राम और आकाश मेश्राम तीनों को न्यायालय में पेश किया गया। न्यायालय ने आरोपियों को 3 दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया। वरिष्ठ थानेदार ज्ञानेश्वर भोसले ने आशीष की गिरफ्तारी के बाद राज डोरले की हत्या की असली वजह सामने आने की बात कही है। 

दो शाखा प्रमुख सहित आठ पर डकैती का मामला दर्ज

उधर हुड़केश्वर थाना क्षेत्र में एक दुकान में तोड़फोड़ व डकैती मामले में शिवसेना के दो शाखा प्रमुख सहित 8 आरोपियों का समावेश है। सूत्रों के अनुसार आरोपियों में प्रभाग 29 में शिवसेना के शाखा प्रमुख रूपेश बुराडे,अमित घाड़गे व शिवसैनिक अमन रामटेके शामिल हैं। इस मामले में यश ठाकुर नामक युवक को गिरफ्तार किया गया है। शेष सभी फरार हैं। इन  पर आरोप है कि, शुक्रवार को अपने कुछ साथियों के साथ म्हालगी नगर में जबरन दुकानें बंद कराने गए थे। इस बीच म्हालगी नगर में कुछ दुकानों में तोड़फोड़ की गई। एक फल दुकानदार से 6 हजार नकद छीने और फलों का ट्रे फेंककर करीब 15 हजार रुपए का नुकसान किया। चर्चा है कि, लूटपाट करने वाले उक्त आरोपियों ने धमकी देते हुए कहा था कि, किसी ने पुलिस से शिकायत की तो अंजाम ठीक नहीं होगा। सभी एक हत्याकांड के विरोध में परिसर की दुकानें बंद कराने गए थ। मौका पाकर लूटपाट शुरू कर दी। हुड़केश्वर पुलिस ने शिवसेना के शाखा प्रमुख बुराडे और अमित घाड़गे सहित 8 आरोपियों पर धारा 395, 336, 504, 506, 188  सहधारा 135 के तहत मामला दर्ज किया।

झांसा देकर मां-बेटे ने 5 लाख ठगे

शेयर मार्केट में निवेश करने पर निवेश की रकम दोगुना होने का झांसा लेकर मां-बेटे ने एक व्यक्ति से 5 लाख रुपए ठग लिए। शनिवार को आरोपी मां-बेटे के खिलाफ वाड़ी थाने में प्रकरण दर्ज किया गया। सुराबर्डी निवासी पीड़ित नंदकिशोर गाड़ीगोने (37) है। आरोपी व्यापारी जितेंद्र रहिले (30) और उसकी मां उर्मिला रहिले (50), सुराबर्डी निवासी हैं। मित्र सचिन राऊत के जरिए नंदकिशोर और जितेंद्र की मां-बेटे से पहचान हुई थी। जितेंद्र और उसकी मां ने नंदकिशोर को यह बताया था कि, शेयर मार्केट में निवेश करने पर तीन माह में रकम दोगुना  होती है। झांसे में आए नंदकिशोर ने 4 से 10 अक्टूबर-2019 के बीच में जितेंद्र ने बताए गए विविध बैंक खातों में 2 लाख रुपए जमा किए। शेष 3 लाख उर्मिला को दिए थे। यह रकम निवेश की आड़ में मां-बेटे ने डकार ली है। मामला थाने पहुंचने पर प्रकरण दर्ज किया गया है।

सोशल मीडिया पर गाली दी तो कर दी पिटाई

वहीं सोशल मीडिया पर गाली-गलौज करने पर दो मित्रों ने एक युवक की पिटाई कर दी। वाठोड़ा थाने में दोनों मित्रों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। साईंबाबा नगर निवासी जख्मी मनीष हेमराज घरड़े (26) है। आरोपी उसी बस्ती के शब्बीर खान और आदित्य गेड़ाम नामक युवक हैं। कुछ दिन पहले किसी बात को लेकर इनका सोशल मीडिया पर विवाद हुआ था। गाली-गलौज भी की गई थी। इस बात को लेकर शुक्रवार को रात दस बजे मौका पाकर शब्बीर और आदित्य ने मनीष पर हमला बोल दिया और उसकी पिटाई कर दी। प्रकरण दर्ज किया गया है। 

शराब दुकान में लगाई आग

उधर टेका स्थित एक शराब दुकान को आग के हवाले कर दिया गया। शराब सहित डेढ़ लाख का माल जल गया। प्रकरण विवादित जगह को लेकर होने की आशंका है। कपिल नगर थाने में प्रकरण दर्ज किया गया है। तुकड़ोजी नगर निवासी प्रणय भंडारकर (28) की टेका नाका परिसर में देसी शराब की दुकान है। शुक्रवार की रात आरोपी गुलाब अटराहे (60), आवले नगर निवासी ने दुकान को आग लगा दी। घटना में 1 लाख 60 हजार रुपए का नुकसान हुआ है। प्रकरण दर्ज िकया गया है।

मुंबई से फरार आरोपी गिरफ्तार, लष्करीबाग स्थित अपने घर में छिपा था

मुंबई से फरार एक आरोपी को पांचपावली पुलिस ने लष्करीबाग क्षेत्र में धरदबोचा। आरोपी का नाम शब्बीर इकबाल शेख (38), गवंडी, शिवाजी नगर, शॉप नं.-22, म्हाड़ा कालोनी,  शिवाजी नगर, वाशी नवी मुंबई निवासी है। आरोपी शब्बीर लॉकडाउन में लष्करीबाग स्थित अपने ही घर में मुंबई से नागपुर आकर छिपा हुआ था। शब्बीर करीब 5 साल पहले मुंबई काम की तलाश में गया था। वहां पर उसने आयशा नामक युवती से दूसरी शादी कर ली।  सूत्रों ने बताया कि, पांचपावली थाने के डीबी स्क्वॉड के अधिकारी एस. सुरोशे को इस आरोपी के बारे में पहले ही गुप्त जानकारी मिल चुकी थी। सुरोशे ने जब शिवाजी नगर थाने के अधिकारियों से इस आरोपी के बारे में पूछताछ की तो पता चला कि, वह अपनी पत्नी की हत्या का प्रयास करके नवी मुंबई से फरार हुआ है। पांचपावली थाने के वरिष्ठ थानेदार किशोर नगराले, द्वतीय  पुलिस निरीक्षक महेश ढवाण, सहायक पुलिस निरीक्षक एस सुरोशे,  हवलदार रामेश्वर कोहले,  पुलिस नायब अभय साखरे, शैलेंद्र चौधरी, सिपाही नितीन धकाते, सुमित बावनगडे ने कार्रवाई में सहयोग किया। 

तड़ीपार सहित दो गिरफ्तार

कोराड़ी क्षेत्र में एक तड़ीपार सहित दो आरोपियों को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार किया है। तड़ीपार आरोपी का नाम रफीक राजिक शेख (30) कोराड़ी निवासी है। उसे दोबारा पकड़ा गया है। दो दिन पहले ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया था। उसे क्षेत्र में आने से प्रतिबंधित किया गया था, लेकिन वह बेखौफ घूम रहा था। दूसरी कार्रवाई फिरोज उर्फ लालू बादलेकर (28)   जयभीम नगर, कोराड़ी निवासी पर हुई। कोराड़ी रोड स्थित मजदूर चौक में पुराने पावर प्लांट की सुरक्षा दीवार के पास वह तलवार लेकर उत्पात मचा रहा था। कोराड़ी के वरिष्ठ थानेदार वजीर शेख, उपनिरीक्षक  ए आर. गंगाकाचुर व अन्य सहयोगियों ने कार्रवाई में सहयोग किया।

युवक ने लगाई फांसी

एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना का कारण अज्ञात है। युवक पब्जी गेम खेलता था। आशंका है कि, पब्जी गेम के चक्कर में उसने आत्महत्या की होगी। कपिल नगर थाने में आकस्मिक मृत्यु का प्रकरण दर्ज िकया गया है। नारी रोड स्थित रमाई नगर निवासी शुभम लालाजी यादव (25) था। शुभम के पिता का गैरेज है। वह पिता के काम में हाथ बंटाता था। शुक्रवार की रात शुभम ने पहली मंजिल पर स्थित कमरे में सीलिंग फैन को दुपट्टा बांधकर फांसी लगा ली। उसकी मौत हो गई। जांच जारी है। 

पिता की मृत्यु से आहत पुत्री ने की खुदकुशी

पिता की मृत्यु से आहत पुत्री ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना धंतोली थानांतर्गत हुई। आकस्मिक मृत्यु का प्रकरण दर्ज किया गया है। मृतका धंतोली स्थित निर्मल अपार्टमेंट निवासी शिवानी प्रशांत टेकाड़े (19) थी। वह पुणे में अध्ययनरत थी। फिलहाल वह अपनी मां इंदिरा के साथ नागपुर में ही रह रही थी। शुक्रवार को दोपहर में मां बैंक गई थी। बैंक से निकलने के पूर्व इंदिरा ने फोन कर शिवानी को बताया कि, वह जल्द घर पहुंचेगी, लेकिन मां घर पहुंचने के पूर्व ही शिवानी ने सीलिंग फैन को रस्सी बांधकर फांसी लगा ली। उसकी मौत हो गई।  जनवरी माह में शिवानी के पिता का देहांत हुआ। तब से शिवानी तनाव में थी। घटनास्थल से पुलिस ने पत्र बरामद किया है। पत्र में घटना के लिए कोई जिम्मेदार नहीं होने का उल्लेख है।

कमेंट करें
QaEdh